तापमान 40 पार

Saturday, April 26, 2014

A A

मौसम

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के सरगुजा में मौसम का मिजाज अपने तेवर दिखाने लगा है. दिन की धूप इतनी तेज़ है कि लोग अभी से मई की हालत सोच कर परेशान हो रहे हैं. शहरी इलाके में तापमान 40 डिग्री को पार कर गया है. माना जा रहा है कि अगले एक दो दिन में मौसम का पारा और उछाल मार सकता है.

शहर में गरम हवाओं के थपेड़े सुबह 9 बजे से ही चालू हो जा रहे हैं और शाम 5 बजे भी लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है. उपर से बिजली की आंखमिचौली ने रही-सही कसर पूरी कर दी है.

हालांकि महीने के शुरुआत में ही मौसम ने इशारे कर दिये थे, जब तापमान 36 डिग्री के आसपास पहुंच गया था. लेकिन उम्मीद की जा रही थी कि कम से कम अप्रैल तक मौसम का पारा यहीं-कहीं अटका रहेगा. लेकिन तारीखों के साथ मौसम ने भी अपने तापमान की बढ़त दिखानी शुरु कर दी.

अब हालत ये है कि शहर में दिन में निकलने वाले अधिकांश लोग नकाबपोशों की तरह नज़र आ रहे हैं. गमछा, तौलिया, चश्मा, टोपी हर तरफ नज़र आ रहा है. ये और बात है कि और दिनों की तरह लोग सड़कों पर कम नज़र आ रहे हैं. इधर गरमी के कारण अस्पताल पहुंचने वालों की संख्या भी बढ़ गई है. शादी विवाह की तैयारी कर रहे लोग भी मौसम के तेवर से परेशान हैं.

Tags: , , , , , ,