मैचों की सुरक्षा खर्च सरकार करेगी

Wednesday, May 11, 2016

A A

रमन सिंह

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ सरकार बड़े खेल के आयोजनों के सुरक्षा के खर्च का बड़ा हिस्सा खुद वहन करेगी. छत्तीसगढ़ में भविष्य में होने वाले राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मैचों और अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों, प्रतियोगिताओं तथा सांस्कृतिक व मनोरंजन के कार्यक्रमों के लिए उपलब्ध संसाधन व व्यवस्थाओं के अतिरिक्त सुरक्षा या अन्य व्यवस्था पर होने वाले खर्च का 90 फीसदी राज्य सरकार वहन करेगी. बाकी 10 फीसदी खर्च आयोजकों से वसूला जाएगा.

राज्य सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. खेल एवं युवक कल्याण विभाग के सचिव सोनमणि बोरा ने बताया कि राज्य सरकार ने राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए यह निर्णय लिया है.

खेल और युवक कल्याण विभाग के आदेश के मुताबिक पूर्व में आयोजित राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मैचों व अन्य महत्पूर्ण कार्यक्रमों के लिए उपलब्ध संसाधन व व्यवस्थाओं के अलावा सुरक्षा पर हुए खर्च का वहन पूरी तरह से राज्य सरकार द्वारा की जाएगी.

सरकार के इस निर्णय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा में होने वाले आईपीएल मैचों के आयोजकों को भी इसका सीधा लाभ मिलेगा.

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा में पिछले तीन साल में आईपीएल और चैंपियंस लीग जैसे व्यावसायिक आयोजनों पर छत्तीसगढ़ सरकार लगभग 25 करोड़ रुपये से अधिक राशि खर्च कर चुकी है.

Tags: , , , , ,