राज्योत्सवों में सेलेब्रिटीज पर करोड़ों खर्च

Saturday, February 7, 2015

A A

रायपुर

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के संस्कृति विभाग ने हाल के वर्षो में राज्योत्सव के दौरान बॉलीवुड हस्तियों के कार्यक्रमों पर करोड़ों रुपये फूंक दिए. यह बात शनिवार को सामने आई. अभिनेत्री करीना कपूर पर लगभग 1 करोड़ 60 लाख रुपये, सलमान खान पर 75 लाख रुपये, सोनू निगम ग्रुप पर 8 लाख रुपये, कैलाश खेर ग्रुप पर साढ़े 6 लाख रुपये और टीवी सीरियल कलाकारों पर लगभग 5 लाख रुपये खर्च किए गए.

लेकिन अब संस्कृति विभाग बॉलीवुड हस्तियों के बजाय स्थानीय कलाकारों को महत्व देने पर विचार कर रहा है.

संस्कृति विभाग के अफसरों के अनुसार, अब किसी भी सरकारी आयोजनों में फिल्म स्टार या सेलिब्रिटी को बुलाए जाने के बजाय स्थानीय कलाकारों को प्रोत्साहित करने की योजना बनाई जा रही है. इसके तहत अब व्याख्यान, संगोष्ठी, कवि सम्मेलन सहित अन्य स्थानीय कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के नाचा और गम्मत को राष्ट्रीय मंच उपलब्ध कराया जाएगा. इसके लिए लिए कलाकारों की सूची बनाए जाने की भी जानकारी है.

इस संबंध में संस्कृति विभाग के संचालक राकेश चतुर्वेदी का कहना है कि संस्कृति विभाग द्वारा स्थानीय कलाकारों को प्रोत्साहित करने सूची बनाई जा रही है. अब सेलिब्रिटी के बजाय स्थानीय कलाकारों को ही मंच उपलब्ध कराया जाएगा.

छत्तीसगढ़ शासन के संस्कृति मंत्री अजय चंद्रकार ने कहा, “छत्तीसगढ़ी संस्कृति और लोककला की पहचान पूरे विश्व में कराना संस्कृति विभाग का कार्य है. स्थानीय कलाकारों को मौका मिले, ये हमारा प्रयास है.”

Tags: , , ,