दुर्ग के ठग, देवघर से गिरफ्तार

Sunday, June 14, 2015

A A

गिरफ्तार

देवघर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 24 हजार की ठगी करने वाले देवघर से गिरफ्तार कर लिये गये. गिरफ्तारी छत्तीसगढ़ पुलिस की साइबर सेल ने किया है. छत्तीसगढ़ पुलिस ने छापेमारी करके चार आरोपियों को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार आरोपियों को छत्तीसगढ़ पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में पेश किया. देवघर सीजेएम कोर्ट ने चारो आरोपियों को छत्तीसगढञ पुलिस को ट्रांजिट रिमांड पर दे दिया है. कोर्ट के निर्देश पर आरोपित सारठ थाना क्षेत्र के कपसा निवासी नरेश राणा, नगर थाना क्षेत्र के बिलासी निवासी सचिन वर्णवाल, भरत कुमार चौधरी व शहीद आश्रम रोड निवासी राहुल गुप्ता को छत्तीसगढ़ साइबर सेल की टीम ट्रांजिट रिमांड पर साथ ले आई.

उल्लेखनीय है कि आरोपियों ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग के हेम सिंह ध्रुव के एटीएम से 24000 रुपया उड़ाया गया था. बैंक अधिकारी बन कर हेम से ठगी की गयी थी. ठगी करने के बाद आरोपितों ने रुपये को टेलीकॉम रिचार्ज कंपनी में ट्रांसफर किया था. उसी से प्रलोभन देकर ग्राहकों को आधे पैसे में दुगुना राशि का रिचार्ज किया जाता था. उधर इस मामले से जुड़े कई ग्राहकों के भी सिम कार्ड व मोबाइल जब्त कर छत्तीसगढ़ साइबर सेल की टीम अपने साथ ले आई.

पूछताछ में गिरफ्तार आरोपितों ने अन्य कई साथियों के नाम का खुलासा किया है. बहुत जल्द ही उनलोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाया जायेगा. एएसआइ वर्मा ने बताया कि दुर्ग थाना कांड संख्या 335/15 भादवि की धारा 420, 34 के तहत एक मामला दर्ज कराया गया था.

Tags: , , ,