छत्तीसगढ़: मैनी नदी में बहे 5 शव मिले

Saturday, August 13, 2016

A A

डूबना

जशपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के जशपुर में मैनी नदी में 6 लोग बह गये थे उनमें से 5 के शव मिल गये हैं. शनिवार सुबह 5 लोगों के शव मिन गये हैं जबकि एक की अभी भी तलाश जारी है. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को जशपुर के मैनी नदी में बारिश के कारण अचानक पानी बढ़ जाने से बुलेरो सवार छः लोग बह गये थे. दरअसल, परिवार में हुई मृत्यु के पश्चात् अस्थि विसर्जन करने ड्राइवर सहित 13 लोग कैलाश गुफा में अस्थि विसर्जन कर लौट रहे थे तभी यह हादसा हुआ.

मैनी नदी के तेज बहाव में बुलेरो बह गई. जिससे उसमें सवार छः लोग तथा ड्राइवर किसी तरह खिड़की से निकलकर बाहर आ गये परन्तु बाकी के छः लोग लापता हो गये थे.

मैनी नदी में लापता हुये लोगों में 37 वर्षीय ननकुंवेर, 20 वर्षीय परमेश्वर, 28 वर्षीय रायमुनी, 18 साल की रजनी, 10 साल की उषा तथा 30 साल के राजेन्द्र शामिल हैं.

शव मिलने के बाद जशपुर कलेक्टर डॉ़ प्रियंका शुक्ला ने मुआवजे की घोषणा की है. प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख की मुआवजा राशि मिलेगी. उन्होंने एसडीएम को मुआवजा प्रकरण तैयार करने का निर्देश दिया है.

वहीं, लापरवाह बोलेरो चालक को खोजकर उसे सजा दिलाना पहली प्राथमिकता है. मैनी नदी रपटे पर पुल बनाये जाने की कवायद शुरु हो गई है.

Tags: , , , ,