राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को दी अनमोल भेंट

Tuesday, July 1, 2014

A A

शेखर दत्त छत्तीसगढ़

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के निवर्तमान राज्यपाल शेखर दत्त ने बीती रात यहां मुख्यमंत्री रमन सिंह को जाते-जाते एक अनमोल भेंट दी है. उन्होंने 70 के दशक के सैन्य अधिकारी के रूप में अपने कार्यकाल से जुड़ीं एकभेंट दी. उन्होंने रमन सिंह को भारत-पाकिस्तान युद्ध के दिनों के उस टैंक के गोलों के खोल से बनायी गयी एक छोटी टेबल भेंट में दी जिस टैंक के कैप्टन के रूप में वह देश की पश्चिमी सरहद पर भारतीय सैनिकों का नेतृत्व कर रहे थे.

शेखर दत्त ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को उस युद्ध के समय भारत की ओर से तैयार एक नक्शे की कापी और युद्ध के दिनों से जुड़ी तस्वीरों का व्यक्तिगत एलबम भेंट कर अपनी शुभकामनाएं दी. शेखर दत्त ने आज रात छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा उनके सम्मान में आयोजित बिदाई समारोह में यह भेंट दी.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने शेखर दत्त का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह मेरे लिए और छत्तीसगढ़वासियों के लिए भी सौभाग्य की बात है कि राज्यपाल महोदय ने यह मूल्यवान भेंट दी है. यह मेरे जीवन का सबसे कीमती उपहार है. इसे मूल्यवान धरोहर के रूप में हमेशा संजोकर रखूंगा.

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल शेखर दत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा में आने से पहले भारतीय सेना में अधिकारी के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं. शेखर दत्त ने मुख्यमंत्री निवास में आयोजित बिदाई समारोह में भारत-पाक युद्ध से जुड़े अपने संस्मरणों को भी साझा किया.

Tags: , , , , ,