रेल अफसरों के यहां सीबीआई छापा

Wednesday, March 9, 2016

A A

बिलासपुर-रेलवे-स्टेशन

बिलासपुर | संवाददाता: दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मुख्यालय में पदस्थ रेल अफसरों के यहां सीबीआई ने मंगलवार को छापा मारा. सीबीआई दिल्ली तथा भिलाई की टीम ने संयुक्त रूप से इन अफसरों के घरों तथा दफ्तर में छापेमारी की. सीबीआई छापे की जद में अकलतरा का रहने वाला ठेकेदार तथा ब्रजराजनगर स्थित रेलवे के एक अधिकारी भी रहे.

उल्लेखनीय है कि सीबीआई की टीम ने रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग में यह छापेमारी की. सीबीआई ने डिप्टी चीफ इंजीनियर (ट्रैक) भावेश पांडेय, चीफ इंजीनियर (ट्रैक) केसी सैन्सी व कार्यापालन इंजीनियर केसी पाणिग्रही के घऱ तथा दफ्तर में छापे मारे.

छापे की कार्यवाही को सीबीआई की चार टीमों ने अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि इस छापे में कई फाइलें जब्त की गई हैं.

इन चार टीमों के अलावा सीबीआई ने बृजराजनगर में जेई एसके निर्मलकर के दफ्तर और अकलतरा में ठेकेदार विजय अग्रवाल के घऱ पर भी छापेमारी की.

मिली जानकारी के अनुसार कोरबा के न्यू कुसमुंडा में रेल लाइन विस्तार के समय साल 2013 में हुई थी. ठेका दो करोड़ सैंतीस लाख का था परन्तु ठेकेदार को इससे ज्यादा की रकम का भुगतान कर दिया गया था. यहां तक कि ठेकेदार को पत्थर हठाने के नाम पर दस लाख रुपयों का भुगतान कर दिया गया था जबकि मौके पर पत्थर थे ही नहीं. इसके अलावा मिट्टी हटाने के नाम पर भी फर्जीवाड़ा करने का आरोप है.

मामलें की रेलवे विजिलेंस ने पहले ही जांच करके बोर्ड को अपनी रिपोर्ट दे दी है.

Tags: , , , , ,