छत्तीसगढ़: निर्माणाधीन दीवार ढहा

Wednesday, June 24, 2015

A A

दीवार ढहा

अंबिकापुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर के एक गांव में 85 लाख रुपयों से निर्माणधीन स्कूल की दीवार ढह गई. सरगुजा जिले के लुण्ड्रा विकासखण्ड अंतर्गत तहसील मुख्यालय धौरपुर में लगभग 86 लाख की लागत से निर्मित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का निर्माण कार्य में भारी अनियमितता बरती जा रही है.

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिला मुख्यालय से 40 कि.मी. दूर स्थित तहसील मुख्यालय धौरपुर में वर्षों पुराने खपरेल के जर्जर भवन में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का संचालन हो रहा है. भवन की जर्जरता को देखते हुए पास में ही अतिरिक्त भवन का निर्माण हुआ है, जिसमें किसी तरह स्कूल का संचालन हो रहा है. सैकड़ों बच्चे तंगहाल भवन में अध्ययन करने मजबूर हैं.

इसको देखते हुए शासन ने एक वर्ष पूर्व स्कूल भवन निर्माण के लिए 85 लाख 94 हजार की राशि स्वीकृत की.

निर्माण का जिम्मा बलरामपुर के ठेकेदार को सौपा गया. ठेकेदार को 23 जुलाई 2014 को एक वर्ष पूर्व कार्यादेश जारी किया गया. कार्य पूर्ण करने की तिथि भी 22 अप्रैल 2015 को समाप्त हो चुकी है. उक्त भवन निर्माण कार्य में आरसीसी फ्रेम स्ट्रक्चर एवं स्लैब का प्रावधान था. लोक निर्माण विभाग को देखरेख की जिम्मेदारी सौपी गई है. भवन का निर्माण कार्य फ्लाइएश ईंट से कराया जा रहा है.

Tags: , ,