छत्तीसगढ़: पानी बचाने जनजागरण रैली

Friday, April 15, 2016

A A

रमन सिंह

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में विश्व पृथ्वी दिवस पर 22 अप्रैल को पानी बचाने के लिए होगी विशाल साइकिल रैली होगी. छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल द्वारा रायपुर में पानी बचाने के लिये जागरण रैली का आयोजन किया जाएगा. यह रैली सवेरे सात बजे तेलीबांधा तालाब से शुरू होगी. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह रैली का शुभारंभ करेंगे. रैली में लगभग दस हजार लोगों के शामिल होने की संभावना व्यक्त की गई है. छात्र-छात्राओं के लिए पोस्टर प्रतियोगिता भी होगी.

इस बार के विश्व पृथ्वी दिवस के आयोजन को भू-जल संरक्षण पर केन्द्रित करने का निर्णय लिया गया है. मुख्यमंत्री रमन सिंह के निर्देश पर राज्य में यह दिवस ‘छत्तीसगढ़ ने ठाना है-सबको जल बचाना है’ के नारे के साथ इस महीने की 22 तारीख को मनाया जाएगा. मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशों के अनुरूप छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल ने इस मौके पर विभिन्न विभागों के सहयोग से भू-जल संरक्षण के लिए जन-जागरण अभियान चलाने का निर्णय लिया है.

इस अवसर पर राजधानी रायपुर में पानी बचाने के उपायों के प्रति जनचेतना जागृत करने के लिए विशाल साइकिल रैली का भी आयोजन किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने इस रैली में छात्र-छात्राओं, आम नागरिकों, पत्रकारों, कलाकारों, युवाओं और महिलाओं सहित सभी समाजसेवी संगठनों और जनप्रतिनिधियों से भी अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की है.

Tags: , , ,