समाज की बैठक में युवक की हत्या

Wednesday, August 10, 2016

A A

हत्या-सतनामी

भिलाई | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ में समाज की बैठक में एक सतनामी युवक की पीटकर हत्या कर दी गई. बीती रात को दुर्ग जिले के पाटन इलाके के ग्राम रूही में सतनामी समाज की बैठक में 28 वर्षीय युवक अमरदास बंजारे की वहां उपस्थित युवकों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है. युवक का कसूर यह था कि उसने समाज द्वारा बहिष्कृत परिवार से मेलजोल बनाये रखा था.

मिली जानकारी के अनुसार सतनामी समाज ने प्रेम विवाह करने वाले एक परिवार का बहिष्कार कर दिया था. अमरदास बंजारे ने उसी परिवार के एक कार्यक्रम में भाग लिया था. जिससे समाज के लोग खफ़ा हो गये. देर शाम समाज की बैठक बैठी. एक युवक को अमरदास को बुलाने उसके घर भेजा गया. उस युवक ने आकर बताया कि अमरदास समाज को गालियां दे रहा है.

इससे क्रुद्ध युवकों ने समाज की बैठक में आये अमरदास को इतना पीटा कि वह गंभीर रूप से घायल हो गया. पीटने के दौरान अमरदास की गर्दन मरोड़ दी गई थी. बाद में अमरदास को शासकीय अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसकी मौत हो गई.

समाज की बैठक में उपस्थित युवकों ने वहां पहुंचे अमरदास के पिता तथा भाई पर भी हमलाकर दिया. मृतक अमरदास के पिता अंजोरी बंजारे ने कहा कि समाज की बैठक में पहुंचते ही उनके बेटे पर 50-60 लोगों ने हमला कर दिया था. वे उसे मरते दम तक पीटते रहे.

इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया. मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ हत्या और बलवा का अपराध दर्ज कर लिया है. चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं एक आरोपी फरार है.

Tags: , , ,