हथकड़ी पहने सरपंच ने ली शपथ

Friday, February 13, 2015

A A

गिरफ्तार

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के रामनगर ग्राम पंचायत में उस समय ग्रामीण भाव विभोर हो उठे, जब उनके गांव का सरपंच हथकड़ी पहने हुए पद और गोपनीयता की शपथ ली. छत्तीसगढ़ के सरगुजा के विश्रामपुर जेल में निरुद्ध रहते हुए भारी मतों से चुनाव जीते ग्राम रामनगर के नवनिर्वाचित सरपंच जवाहर सिंह, पंच जगरनाथ यादव एवं सतानंद सिंह ने ग्राम पंचायत के प्रथम सम्मिलन में भाग लेते हुए हथकड़ी पहने पद गोपनीयता की शपथ ली. प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट की अनुमति से पुलिस की अभिरक्षा में तीनों को शपथ दिलाई गई.

गौरतलब है कि रामनगर में पिछले दिनों गोचर भूमि से कब्जा हटाने को लेकर हुए विवाद में गांव के दर्जनभर लोगों के खिलाफ पुलिस ने बलवा, आगजनी सहित कई अन्य मामलों में अपराध दर्ज किया था. पुलिस ने इस मामले में जवाहर सिंह, जगरनाथ यादव, सतानंद सिंह सहित कई अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी न्यायिक अभिरक्षा में हैं. जेल में ही रहते हुए तीन लोगों ने पंचायत चुनाव लड़ा था.

शपथ ग्रहण के दौरान वहां उपस्थित ग्रामीण भावुक हो उठे. सरपंच जगरनाथ यादव ने अपने उद्बोधन में कहा कि 86 एकड़ गोचर भूमि को कब्जामुक्त कराने व ग्रामीणों द्वारा शुरू किए गए जनांदोलन को और तेज किया जाएगा.

इसके लिए वे किसी भी प्रकार की कुर्बानी देने को तैयार हैं. इसके अलावा शपथ अधिकारी माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक सत्यनारायण जायसवाल ने सरपंच सहित सभी नवनिर्वाचित पंचों को शपथ दिलाई.

Tags: , ,