आदिवासी का अपहरण कर गैंग रेप

Monday, October 26, 2015

A A

गैंगरेप

अंबिकापुर | संवाददाता: सरगुजा में 20 वर्षीय आदिवासी युवती का अपहरण कर गैंग रेप का मामला सामने आया है. पुलिस ने गैंग रेप करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. शेष तीन रेप के आरोपियों की तलाश जारी है. मामला बलरामपुर जिले के चलगली थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव का है. आधी रात को आदिवासी लड़की को घर से उठाकर उसके साथ गैंग रेप की घटना से प्रशासन सकते में आ गया है.

मिली जानकारी के अनुसार 23-24 अक्टूबर की दरम्यानी रात को पीड़िता पड़ोस के गांव में आर्केस्ट्रा देखने गई हुई थी. आर्केस्ट्रा खत्म होने के बाद पीड़िता अपने सहेली के साथ पैदल लौट रही थी उसी समय राह में चार युवकों ने उसके साथ छेड़छाड़ की. रात अधिक हो जाने के कारण पीड़िता अपने सहेली के घर में रात को रुक गई.

आधी रात को छेड़छाड़ करने वाले चारों युवक गाड़ी में बैठकर पीड़िता के सहेली के घर पहुंचे तथा उन्होंने जबरन घर का दरवाजा खुलवाया. उसके बाद चारों आरोपी युवकों ने पीड़िता को घर से उठाकर सुनसान स्थान पर ले जाकर बारी-बारी से रेप किया.

पीड़िता किसी तरह से सुबह अपने गांव मानिकपुर पहुंची तथा परिजनों को घटना की जानकारी दी. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने उसके साथ रेप करने के बाद उसे धमकी भी दी है कि घटना का जिक्र किसी से न करे.

आदिवासी युवती का अपहरण कर उसके साथ गैंग रेप की घटना की जानकारी रामानुजगंज के विधायक बृहस्पति सिंह को मिली. मामले की गंभीरता को देखते हुये विधायक भी थाने पहुंचे जहां पर पीड़िता तथा उसके परिजनों ने रिपोर्ट लिखवाई.

पुलिस ने तत्परता दिखाते हुये एक आरोपी 26 वर्षीय रोहित गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस बाकी के तीन आरोपियों की तलाश कर रही है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 376 डी, 450, 506, 354, 34 के साथ एसटीएससी एक्ट की धारा 3, 2-5 के तहत अपराध दर्ज किया है.

Tags: , , , , , ,