कांकेर: सरस्वती शिशु मंदिर में हंगामा

Saturday, August 27, 2016

A A

सरस्वती शिशु मंदिर

कांकेर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ कांकेर स्थित गढ़पिछवाड़ी सरस्वती शिशु मंदिर के छाओं तथा शिक्षकों ने प्रचार्य के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है. प्राचार्य के खिलाफ शुक्रवार को छात्रों ने अपनी कक्षाओँ का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया. छात्रों का आरोप है कि प्राचार्य छात्रों तथा शिक्षकों से दुर्व्यवहार करते हैं तथा अभद्र भाषा को प्रयोग करते हैं.

कांकेर के सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में प्राचार्य के व्यवहार से तंग आकर शिक्षक नौकरी छोड़ रहें हैं. शुक्रवार को छात्रों को खबर मिली कि शिक्षक तामेश्वर नागे तथा गोविंद राम खूंटे नौकरी छोड़ रहें हैं. इसके बाद छात्रों ने कक्षा का बहिष्कार कर प्राचार्य के खिलाफ प्रदर्शन किया.

बताया जा रहा है कि प्राचार्य छात्रों को नाली के कीड़े, मक्खी तथा मच्छर कह कर बुलाते हैं.

वहीं, शिक्षकों का आरोप है कि उन्हें पालकों के घर से राशन मांगकर लाने के लिये कहा जाता है. गौरतलब है कि पिछले एक साल में इस स्कूल के 11 शिक्षकों ने स्कूल छोड़ दिया है तथा 2 और शिक्षक स्कूल छोड़ने की तैयारी में हैं.

वहीं, एक शिक्षिका अनीता राय का प्राचार्य पर आरोप है कि उन्होंने उससे कहा था कि तुम्हें जंग लग गया है, तुमसे कोई काम नहीं होगा. इसके बाद अनीता राय ने स्कूल छोड़ दिया.

कुछ अन्य शिक्षकों का आरोप है कि जब नियमित करने का समय आता है तो उन्हें इसी तरह से प्रताड़ित किया जाता है. जिससे वे स्कूल छोड़ देते हैं.

Tags: , , ,