छत्तीसगढ़: अंबिकापुर में चक्का जाम

Saturday, February 6, 2016

A A

ट्रक हड़ताल

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में शुक्रवार को नागरिकों तथा ग्रामीणों ने साड़बार बेरियर पर तीन घंटों तक चक्का जाम किया. एस दौरान प्रदर्शकारियों ने टायर जलाकर रोड जाम कर दिया ता. जिसे बिलासपुर-अंबिकापुर मार्ग में दस किलोमीटर तक गाडि़यों का जाम लग गया. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. बाद में पुलिस-प्रशासन के आश्वासन के बाद चक्का जाम खोल दिया गया.

प्रदर्शनकारियों की मांग है कि इस सड़क पर कोल परिवन को बंद किया जाये क्योंकि उसके डंपर तथा ट्रेलर मशीन के कारण आये दिन सड़क दुर्घटना हो रही है जिसमें कई लोग मारे गये हैं.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार रात नौ बजे भजल-कीर्तन करके अंबिकापुर लौट रहे सुनील कुमार बाइक चला रहें थे तब उन्हें सामने से आ रही एक कार ने टक्कर मार दिया था. जिससे सुनील कुमार सड़क पर गिर गये. उसी समय पीछे से आ रही एक ट्रक ने उन्हें रौंद डाला था. इस दुर्घटना के कारण सुनील कुमार की मौत हो गई थी. उसी समय लोगों ने मांग की थी कि इस सड़क पर कोल परिवहन को बंद करा दिया जाये.

मांग पूरी न होने के कारण शुक्रवार को नागरिकों ने चक्का जाम कर दिया. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि मृडतक के परिवार को दस लाख रुपये की क्षतिपूर्ति दी जाये तथा परिवार को एक व्यक्ति तो नौकरी दी जाये.

Tags: , , ,