हिरासत से भाग चुराई बाईक

Sunday, March 1, 2015

A A

जेल

रतनपुर | उस्मान कुरैशी: छत्तीसगढ़ के रतनपुर में बाईक और मोबाईल सहित अन्य सामानों के चोरी के आरोपी को पकड़कर लोगों ने पुलिस के हवाले किया. जो देर रात में पुलिस हिरासत छप्पड़ तोड़कर फरार हो गया. जिसे छह घंटे कड़ी मशक्क्त के बाद पुलिस ने फिर से गिरफतार किया है. घटना पर रतनपुर पुलिस तफतीश जारी होने की बात कह रही है.

रतनपुर थाना क्षेत्र के करैहापारा निवासी शेख दाउद के घर से शुक्रवार की रात उसकी हीरो होंडा कंपनी की पेशन बाईक अज्ञात चोर ने पार कर दी. उसने घटना की सूचना शुक्रवार की सुबह रतनपुर थाने में दी. पुलिस द्वारा जांच नहीं किए जाने पर उसने अपने पड़ोसी फैज मोहम्मद की मदद से चोरी के आरोपी निरतू निवासी संजय ध्रुव को खुद ही को दिन भर की मेहनत के बाद पकड़ लिया.

फैज मोहम्मद के मुताबिक साल भर पहले उसका भी बाईक और मोबाईल अज्ञात चोरों ने इसी तरह घर से पार कर दिया था . जिसकी पतासाजी के दौरान मेरी चोरी गए मोबाईल का लोकेशन निरतू गांव के आसपास मिला था. जिससे क्राइम ब्रांच ने यहीं के संजय ध्रुव संदेही बताया था. इसी तथ्य को ध्यान में रखकर वे दाउद के साथ निरतू पहुंचे जहां आरोपी के भाई ने शुक्रवार के तड़के बाईक से संजय के घर आने की बात स्वीकारी और फिर लौट जाने की बात कही. आरोपी के यहां नहीं मिलने पर हमने साइबर सेल के एएसआई हेमंत आदित्य की मदद ली. उन्होने बिल्हा क्षेत्र में आरोपी के अपने नानी के घर भी कभी कभी रहने की जानकारी दी. वह वहां भी नहीं मिला. तब लौटते समय आरोपी युवक के बिलासपुर के जबड़ापारा में छिपे होने की जानकारी मिली . जहां आरोपी हमें बाईक के साथ मिला. जो फिर भागने के फिराक में था. जिसे पकड़कर रतनपुर लाए और पुलिस के हवाले किया. आरोपी को पकड़कर लाने के बाद रतनपुर पुलिस ने शेख दाउद की सूचना पर दोपहर में आईपीसी की धारा 380 के तहत अपराध पंजीबद्व किया है.

रात में थाने छप्पर तोड़ भागा

चोरी के आरोपी को शुक्रवार की रात थाने में ही रखा गया था. जहां तीन सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई थी. देर रात शातिर आरोपी थाने के हिरासत का छप्पर तोड़ कर फरार हों गया. और वह भागकर महामाया पारा पहुंचा. जहां उसने पार्षद कन्हैया यादव के घर से उसके भाई की डिस्कव्हर बाईक चारी कर ली. और इसी से वह भाग रहा था. तड़के जब हिरासत से आरोपी के भागने की जानकारी लगी. तो ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों के होश उड़ गए. आनन फानन में पतासाजी षुरू हुई और आरोपी संजय को पाली थाना क्षेत्र के बकसाही गांव गिरफतार किया है. उसके साथ दो अन्य लोगों को भी पकड़ा गया है. जिनके पास से चोरी के डिस्कव्हर और पल्सर मोटर सायकल बरामद की है.

जांच जारी है- विलियम टोप्पो थाना प्रभारी

फिलहाल आरोपी के हिरासत से भागे जाने की अधिकारिक पुष्टि नही हुई है. मामले पर थाना प्रभारी विलियम टोप्पो जांच जारी होने की बात कह रहे है.

Tags: , , ,