छत्तीसगढ़: रेप पीड़िता ने खुदकुशी की

Friday, August 5, 2016

A A

आत्महत्या

बिलासपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ में एक दुष्कर्म पीड़िता ने समझौते के लिये दबाव डालने पर आत्महत्या कर ली है. मिली जानकारी के अनुसार कोटा की 45 वर्षीया महिला ने बुधवार को सल्फास खाकर अपनी जान दे दी है. पहले उसे कोटा के अस्पताल में फिर बिलासपुर के सिम्स में भेजा गया परन्तु उसे बचाया न जा सका.

महिला की मौत के बाद पुलिस ने बलात्कारी को गिरफ्तार किया तथा उसे आत्महत्या के लिये मजबूर करने वाले चार के खिलाफ जुर्म दाखिल किया है.

महिला ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसे बलात्कार करने वाले डब्बू ठाकुर के साथ समझौता करने के लिये दबाव बनाया जा रहा था. महिला ने दबाव बनाने वाले के रूप में आरोपी के रिश्तदार रुपवंत सिंह, संतोष नाई, अवधेश महराज तथा उसके बेटे गोलू के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है.

महिला की मौत के बाद जब मुहल्लेवालों ने पुलिस थाने में बवाल मचाया उसके बाद जाकर रात को बलात्कार के आरोपी डब्बू ठाकुर को गिरफ्तार किया.

उल्लेखनीय है कि बीत 16 जून 2016 को महिला के साथ रेप किया गया था. आरोपी डब्बू ठाकुर उर्फ लक्ष्मीनारायण सोमवंशी ने महिला को अकेली पाकर अपने ऑफिस में उसके साथ बलात्कार किया था. बलात्कार ने डब्बू ठाकुर ने उसे कथित रूप से जान से मारने की धमकी भी दी थी.

पीड़ित महिला ने 19 जून को पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी परन्तु इसकी गिरफ्तारी नहीं हुई थी.

Tags: , , , , ,