रेपिस्ट की पार्टी नहीं पूछी जाती है

Monday, October 17, 2016

A A

रमन सिंह-मुख्यमंत्री

रायपुर | संवाददाता: रमन ने कहा रेपिस्ट की जाति और पार्टी नहीं पूछी जाती है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि रेपिस्ट की जाति तथा पार्टी नहीं पूछी जाती है. उस पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिये. उल्लेखनीय है कि महासमुंद में सोमवार को बसना रेप के मुख्य आरोपी भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारी प्रिंस सलूजा को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह ओडिशा भागने की फिराक में था. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है आरोपी अरेस्ट हो गया है अब किसलिये राजनीति हो रही है. उन्होंने कहा कि बाकी काम कानून को करने दें.

उससे पहले रविवार को छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने कहा था रेप पीड़िता को न्याय मिलेगा. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने महासमुंद जिले के ग्राम पिरदा विकासखंड बसना के पास जंगल में एक महिला के साथ हुये सामूहिक दुष्कर्म की घटना की तीव्र निंदा की है. उन्होंने कहा है कि दोषियों पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जायेगी और पीड़ित महिला को न्याय दिलाया जायेगा.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस वारदात को अपराधियों की विकृत मानसिकता का परिचायक बताया.

उन्होंने कहा – राज्य सरकार ने इसे गंभीरता से संज्ञान में लिया है. इस आपराधिक मामले में जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जायेगा. समाज के सभी वर्गों को ऐसी घटनाओं की एक स्वर से कड़ी निंदा करनी चाहिये.

मुख्यमंत्री ने कहा- बलात्कार अथवा सामूहिक दुष्कर्म जैसी निंदनीय घटनाओं में दोषी पाये जाने वालों को ऐसी कड़ी सजा होनी चाहिये कि दूसरे आपराधिक तत्वों को भी सबक मिल सके.

उल्लेखनीय है कि पिछले मंगलवार को छत्तीसगढञ के महासमुंद के जंगल में शादीशुदा महिला के साथ गैंग रेप के बाद एक आरोपी फरार हो गया. पीड़ित महिला का आरोप है कि उसके साथ रेप करने वाला तीसरा भाजपा के स्थानीय नेता का पुत्र है. बसना पुलिस ने दो आरोपियों मोहम्मद अली खान तथा देवेन्द्र चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है.

महासमुंद के जंगल में शादीशुदा महिला के साथ तीन लोगों ने गैंग रेप किया तथा उसका वीडियो भी बना लिया. महिला का आरोप है कि रेप के बाद उसके गुप्तांग को लोहे के रॉड से लहुलूहान कर दिया गया. उसके बाद तीनों आरोपी भाग गये.

महिला को जब बुधवार की सुबह लोगों ने महिला को बेहोशी की हालत में पड़ा देखकर अस्पताल पहुंचाया तब उसने इसकी जानकारी दी. महिला ने बताया कि जब से वह अपने मायके आई थी स्थानीय भाजपा नेता का पुत्र उसके पीछे पड़ा था. घटना के दिन भी उसे रात को घर से उठाकर ले जाया गया था.

Tags: , , , , , , ,