राहुल देश का नेतृत्व कैसे करेंगे

Friday, August 14, 2015

A A

रमन सिंह

रायपुर | समाचार डेस्क: रमन सिंह ने कहा जो व्यक्ति पर्ची देखे बिना बोल नहीं सकता वह देश का नेतृत्व कैसे करेगा. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसके हंगामें के कारण देश का नुकसान हो रहा है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने ललित मोदी मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का बचाव करते हुए शुक्रवार को कहा कि सुषमा का राजनैतिक करियर बेदाग रहा है. कांग्रेस अपने राजनीतिक फायदे के लिए उनका इस्तीफा मांग रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हंगामा करके संसद की कार्यवाही नहीं चलने दी, जिससे देश को 250 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया. कांग्रेस भारत के नक्शे से साफ हो चुकी है, पिछले दो साल में हर चुनाव में कांग्रेस को हार मिली है, सदन में हंगामा इसी का ‘फ्रस्ट्रेशन’ है.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पत्रकारों से चर्चा में विदेश मंत्री का बचाव करते हुए कहा कि जिस ललित मोदी के मामले पर कांग्रेस इतना हंगामा कर रही है, उसके पासपोर्ट पर कार्रवाई करने में यूपीए सरकार को पांच साल लग गए.

उन्होंने कहा कि ललित मोदी की पत्नी पर किसी भी तरह का कोई आरोप नहीं है, वह कैंसर की मरीज हैं, ऐसे में मानवीय आधार पर सुषमा ने उनकी मदद की. इसे अपने राजनैतिक फायदे के लिए कांग्रेस मुद्दा बना रही है.

डॉ. सिंह ने कहा कि कांग्रेस केवल एक परिवार की पार्टी है और परिवार बचाने में लगी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सबसे महत्वपूर्ण पदों पर एक ही परिवार के दो लोग बैठे हैं. ऐसी पार्टी का राजनीतिक भविष्य खतरे में है.

संसद में मानसून सत्र के दौरान राहुल गांधी के आक्रामक तेवर को नजरअंदाज करते हुए भाजपा नेता डॉ. सिंह ने कहा, “जो व्यक्ति बिना पर्ची देखे हिंदी में एक लाइन ठीक से नहीं बोल सकता, वह देश को कैसा नेतृत्व प्रदान करेगा, यह चिंता का विषय है.” उन्होंने कहा कि देश की जनता का भरोसा भाजपा के साथ है.

Tags: , , , ,