बन्दूक से विकास असंभव: रमन

Friday, October 9, 2015

A A

रमन सिंह

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा बंदूक से विकास नहीं हो सकता है. उन्होंने बस्तर के नक्सलवाद पर कहा, “नक्सलियों को दीवार पर साफ-साफ लिखी यह इबारत पढ़ लेनी चाहिए कि बन्दूक की गोली से सत्ता का हस्तांतरण हमेशा के लिए नहीं किया जा सकता. कुछ देर के लिए उस इलाके को अशांत किया जा सकता है, लेकिन जनता का दिल नहीं जीता जा सकता.”

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शुक्रवार को रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में आगे कहा, “बन्दूक के जरिये विकास नहीं हो सकता. बदलाव सिर्फ लोकतंत्र के जरिये हो सकता है. बस्तर की जनता ने इसे समझ लिया है, अब वहां के बच्चे, युवा और महिलाएं भी नक्सलियों के खिलाफ आवाज उठाने लगे हैं. ”

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास केवल रायपुर से राजनांदगांव की ओर नहीं हो रहा है, बल्कि बीजापुर से बलरामपुर और बिलासपुर तक राज्य सरकार छत्तीसगढ़ के सभी क्षेत्रों के विकास पर समान रूप से ध्यान दे रही है.

उन्होंने कहा कि नक्सल समस्या के शत-प्रतिशत निराकरण में भी मीडिया की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होगी. सरगुजा में नक्सल समस्या समाप्त हो गई है और बस्तर में भी यह एक छोटे इलाके तक सीमित रह गई है.

Tags: , , , , ,