छत्तीसगढ़ में सर्वर खराबी से नहीं मिली सैलरी

Thursday, July 3, 2014

A A

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई)

रायपुर | एजेंसी: कई बार तकनीक से फायदा होने के साथ ही साथ नुकसान भी होता है. इसका उदाहरण छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में देखने को मिली है. हैरत की बात है कि घटना देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई में घटी है.

छत्तीसगढ़ के रायपुर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सर्वर में खराबी आ जाने की वजह से जिले के सभी कर्मचारियों की सैलरी अटक गई. जिला कोषालय ने अपने समय पर 1 तारीख से पहले ही सभी कर्मचारियों की सैलरी जारी कर दी, लेकिन बैंक का सर्वर खराब होने की वजह से जिले के कर्मचारियों के खातों में गुरुवार को भी सैलरी नहीं पहुंच पा रही है. इससे लोगों को कई तरह की परेशानी हो रही है.

छत्तीसगढ़ की गाजधानी रायपुर के जिला कोषालय अधिकारी नीरज कुमार मिश्रा ने बताया कि जून माह का वेतन सही समय पर कोषालय से जारी कर दिया गया है. बैंकों के सर्वर में तकनीकी खराबी आने की वजह से कर्मचारियों के खाते में तनख्वाह नहीं जा पा रही है. बैंक अफसरों ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया है कि 24 घंटे के भीतर सभी के खातों में सैलरी पहुंच जाएगी.

उनका कहना है कि मुंबई मुख्यालय में कुछ खराबी आ जाने की वजह से सैलरी खातों में ट्रांसफर नहीं हो पा रही है. वहीं इससे सबसे ज्यादा प्रभावित जिले के वे शिक्षाकर्मी जिन्हें पिछले चार-चार माह से वेतन नहीं मिला था, अब मिलने के ठीक पहले बैंक की तकनीकी खराबी से उन्हें और इंतजार करना पड़ रहा है.

Tags: , , , ,