एमआरआई हादसे में घायल रामकुमारी गंभीर

Thursday, September 25, 2014

A A

एमआरआई मशीन

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सरकारी अस्पताल में एमआरआई मशीन से घायल राजकुमारी श्रीवास को दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है. घायल राजकुमारी श्रीवास की हालत अब तक गंभीर किन्तु स्थिर बनी हुई है. उसको 2 बोतल खून चढ़ाना पड़ रहा है तथा उसका आपरेशन भी होने वाला है. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय में एमआरआई के दौरान इसी माह की 8 तारीख को राजकुमारी श्रीवाल गंभीर रूप से घायल हो गई थी.

नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में छत्तीसगढ़ के मुंगेली निवासी श्रीमती रामकुमारी श्रीवास का इलाज विशेषज्ञ डॉक्टरों की देख-रेख में किया जा रहा है. उनकी हालत स्थिर बनी हुई है और रायपुर के अम्बेडकर अस्पताल के अधिकारी लगातार एम्स नई दिल्ली के डॉक्टरों के सम्पर्क में है. रायपुर स्थित एम्स के सर्जरी विशेषज्ञ डॉ. तेजपाल ने भी बुधवार को नई दिल्ली के एम्स जाकर वहां श्रीमती रामकुमारी श्रीवास और उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की.

डॉ. तेजपाल ने एम्स नई दिल्ली के विशेषज्ञ डॉ. अमित गुप्ता से भी मरीज के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. अम्बेडकर अस्पताल रायपुर की ओर से श्रीमती श्रीवास के लिए कल बुधवार को नई दिल्ली एम्स में दो रक्त दाताओं से दो यूनिट खून भी दिलाया गया.

रायपुर के अम्बेडकर अस्पताल में इस महीने की आठ तारीख को एमआरआई मशीन से हुई हादसे के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के निर्देश पर बेहतर इलाज के लिए राज्य सरकार के विमान से बारह सितम्बर को नई दिल्ली भेजकर वहां एम्स में भर्ती कराया गया है. श्रीमती रामकुमारी श्रीवास, निवासी जिला मुंगेली को बेहतर इलाज के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान नई दिल्ली के ट्रामा सेन्टर में दाखिल करवाया है.

Tags: , , , , , , , , , ,