कांग्रेस प्रत्याशी पर जानलेवा हमला

Monday, December 29, 2014

A A

रायपुर-घड़ी चौक

रायपुर | एजेंसी: नगर निगम रायपुर के अंतर्गत सुधीर मुखर्जी वार्ड के कांग्रेस प्रत्याशी गोवर्धन शर्मा पर शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात दो नकाबपोशों ने जानलेवा हमला कर दिया.

हमले में शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें रात में ही पुरानी बस्ती स्थित एक निजी नर्सिग होम में भर्ती कराया गया, जहां उनकी स्थिति फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है.

हमले में उनकी पत्नी भी घायल हो गई थी, जिसे रात में अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. कांग्रेस प्रत्याशी पर हमले से उनके समर्थकों में खासा आक्रोश व्याप्त है. कांग्रेस प्रत्याशी पर हमले की सूचना मिलते ही माहौल बिगड़ने की आशंका को देखते हुए देर रात ही वार्ड में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. रविवार को दिनभर सुरक्षा की लिहाज से वार्ड में पुलिस टीम निगरानी में लगी रही.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि गोवर्धन शर्मा वार्ड के संघर्षनगर बस्ती में प्रचार कर लगभग डेढ़ बजे अपनी पत्नी के साथ अपनी दोपहिया वाहन से घर लौट रहे थे. इसी समय त्रिमूर्ति मंदिर क्षेत्र में उनके कार्यालय से महज 20 मीटर की दूरी पर उन्हें ओवरटेक कर दो लोगों ने रोक दिया.

गोवर्धन शर्मा के भतीजे व पुत्र से मिली जानकारी के अनुसार दोनों लड़के अपने चेहरे पर नकाब बांधे हुए थे. बताया जाता है कि शर्मा के रूकते ही दोनों ने उनकी गाड़ी को लात से गिरा दिया. फिर जान से मारने की धमकी देने लगे.

शर्मा संभल पाते इससे पहले ही नकाबपोशों ने उन पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया. उन पर लोहे के राड व डंडे से हमला किया गया. जिससे उनके सिर हाथ और पैर में गंभीर चोट आई है. उनके साथ उनकी पत्नी संगीता शर्मा भी थी, जिसे भी हाथ-पैर में चोट लगी है.

गोवर्धन शर्मा के बेहोश होने तथा आसपास के निवासियों के बाहर निकलने के बाद दोनों नकाबपोश अपनी गाड़ी से भागने में कामयाब हो गए.

देर रात गोवर्धन शर्मा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई है, लेकिन उन्हें आईसीयू में ही रखा गया है. उनकी पत्नी को अस्पताल से देर रात ही डिस्चार्ज कर दिया गया है.

संगीता शर्मा की शिकायत पर पुरानी बस्ती पुलिस ने मारपीट करने वाले मोटरसाइकिल सवार अज्ञात लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है. जांच अधिकारी एएसआई अनिल साहू ने बताया कि संगीता शर्मा का बयान लिया गया है.

Tags: , , , ,