छत्तीसगढ़: हवाईअड्डे की सुरक्षा बढ़ी

Sunday, January 25, 2015

A A

swami vivekanand airport raipur

रायपुर | एजेंसी: अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे को देखते हुए छत्तीसगढ़ की राजधानी स्थित माना हवाईअड्डे पर अलर्ट जारी किया गया है और सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बताया जा रहा है कि 26 जनवरी तक हवाईअड्डे की सुरक्षा आईबी के हाथों होगी. इस दौरान वीवीआईपी और वीआईपी को सुरक्षा छूट नहीं दी जा रही है. उन्हें भी एयरपोर्ट की सुरक्षा से गुजरना ही होगा.

बताया जाता है कि अमरीकी राष्ट्रपति के दौरे को लेकर राजधानी स्थित माना एयरपोर्ट को संवेदनशील एयरपोर्ट की श्रेणी में रखा गया है. इसके तहत यहां विशेष जांच-पड़ताल की जा रही है. 26 जनवरी तक एयरपोर्ट आईबी की जांच दायरे में रहेगा. यहां सीआईएसएफ और राज्य पुलिस के खुफिया अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था संभाली है.

इस दौरान माना एयरपोर्ट पर फिजिकल चेंकिंग भी शुरू हो गई है. यात्रियों को इस प्रक्रिया से गुजरना ही होगा.

बताया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों से अलर्ट के बीच जांच-पड़ताल में वीवीआईपी और वीआईपी को भी छूट नहीं दी जाएगी और उन्हें सामान्य यात्रियों की तरह की जांच-पड़ताल से गुजरना होगा. इसके लिए एयरपोर्ट में हाईटेक उपकरण मंगाए जाने की भी खबर है.

उधर, दिल्ली में 26 जनवरी को 10 से 12 बजे तक के लिए एयरफील्ड बंद कर दिया गया है. इसकी वजह से भी माना एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली सरकारी और निजी क्षेत्र के विमानों पर भी इसका असर पड़ सकता है.

माना एयरपोर्ट के एसीटी अनिल रॉय का कहना है कि माना एयरपोर्ट में फिजिकल चेकिंग के साथ ही सुरक्षा भी बढ़ाई गई है.

Tags: , , ,