13 साल की बच्ची ने लगाई फांसी

Monday, June 30, 2014

A A

फांसी

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुढ़ियारी डबरापारा के 13 साल की एक बच्ची ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसने आत्महत्या किस कारण से की, यह अभी पता नहीं चल पाया है. गुढ़ियारी पुलिस के मुताबिक, पुनीत यादव की 13 वर्षीय बेटी ममता ने रविवार की दोपहर दुपट्टे से फांसी लगा ली. दोपहर में खाना खाने घर आने पर उसके माता-पिता को घटना की जानकारी हुई.

छत्तीसगढ़ पुलिस ने बताया कि सुबह 8 बजे पुनीत नाश्ता करने घर आए थे. तब ममता अपने छोटे भाई-बहन के साथ तिरीपासा खेल रही थी. पुनीत ने ममता को समझाया कि वह खेलना छोड़कर घर का काम करे. वे नाश्ता करने के बाद काम पर चले गए. उनकी पत्नी भी काम पर चली गई. दोनों दोपहर में घर लौटे तो ममता का शव किचन में फंदे से झूल रहा था.

पुलिस ने बताया कि ममता घर की बड़ी बेटी थी. उससे छोटी एक बहन और एक भाई है. पुनीत और उनकी पत्नी मजदूरी करते हैं. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया.

छत्तीसगढ़ के मनोचिकित्सक डॉ. मनोज साहू का कहना है कि किशोर होते बच्चों की गतिविधि पर माता-पिता को बारीकी से निगाह रखना चाहिए. किसी भी बात पर प्यार से समझाने की कोशिश होनी चाहिए, उन्हें जरा भी यह अहसास नहीं होना चाहिए कि उसे प्रताड़ित किया जा रहा है.

Tags: , , , , ,