पावर प्लांट प्रभावितों से मिलेंगे, राहुल

Wednesday, June 10, 2015

A A

राहुल गांधी-कांग्रेस उपाध्यक्ष

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के अपने दौरे में राहुल गांधी खनन तथा पावर प्लांट से प्रभावित किसानों से मिलेंगे. उल्लेखनीय है कि 14 व 15 जून को कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी दो दिनों के छत्तीसगढ़ के दौरे में आने वाले हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने जानकारी दी है कि इस दौरे में राहुल कई गांव में किसानों से मुलाकात करेंगे. पहले दिन वह कोरबा जिले के कुडमुरा गांव में किसान और आदिवासियों से मुलाकात करेंगे. इस गांव में अक्सर हाथी उत्पात मचाते हैं, जिसके कारण यहां रहने वाले लोगों के जीवन आसान नहीं है.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के भूपेश बघेल ने राहुल गांधी के दूसरे दिन के कार्यक्रम की मीडिया को जानकारी देते हुये कहा कि दूसरे दिन राहुल गांधी साराडीह गांव से गाबरा गांव तक 12 किलोमीटर लंबी पद यात्रा करेंगे. इस यात्रा में कार्यकर्ता, किसान और प्रमुख नेता भी शामिल होंगे. सरकार ने इसी इलाके में 45 पावर प्लांट लगाने के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किया है. छत्तसीगढ़ सरकार महानदी नदी में पावर प्लांट बनाने के लिए कई तरह के काम कर रही है.

छत्तीसगढ़ सरकार इस नदी में बांध बनाने की तैयारी कर रही है बघेल का कहना है कि अगर इस नदी में बांध बनाया गया तो किसानों को पानी नहीं मिलेगा. इससे कई किसानों का जीवन प्रभावित होगा जो इस नदी के जल पर निर्भर करते हैं. राहुल गांधी इन सभी समस्याओं को जनता के सामने रखेगे और इस दौरान वह गाबरा गांव में किसानों को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी के दौरे के कार्यक्रम से जाहिर है कि वे छत्तीसगढ़ के जमीनी समस्याओं को उठाकर कांग्रेस के पक्ष में जन समर्थन बढ़ाना चाहते हैं.

Tags: , , , ,