सुषमा को बर्खास्त करें मोदी: राहुल

Tuesday, June 16, 2015

A A

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के दौरे पर आये राहुल गांधी ने सुषमा स्वराज को बर्खास्त करने की मांग प्रदानमंत्री मोदी से की. आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी को यात्रा करने के लिए दस्तावेज उपलब्ध कराने में मदद के मामले पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को तुरंत बर्खास्त करने को कहा. राहुल गांधी ने कहा, “मोदी को सुषमा स्वराज को बर्खास्त करना चाहिए.. क्योंकि नरेंद्र मोदी काला धन के खिलाफ लड़ाई की बात करते हैं. मोदी वही व्यक्ति हैं जो काला धन वापस ला रहे हैं. ललित मोदी काला धन का प्रतीक हैं और सुषमा स्वराज उन्हें बचा रही हैं.”

उन्होंने कहा, “.. सुषमा कौन हैं? वह एक मामूली मंत्री हैं.. वह कुछ नही हैं. नरेंद्र मोदी इस देश को चला रहे हैं और उन्हें ललित मोदी की सहायता करने वालों को रोकना चाहिए.”

उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि प्रधानमंत्री ललित मोदी का समर्थन कर रहे थे.

यह विवाद तब शुरू हुआ, जब ब्रिटिश अखबार ‘संडे टाइम्स’ ने एक रिपोर्ट में कहा कि ब्रिटेन में भारतीय मूल के सबसे लंबे समय से सांसद कीथ वाज और ब्रिटेन की वीजा तथा आव्रजन अधिकारी सारा रैपसन के बीच हुए ईमेल आदान-प्रदान में ललित मोदी को यात्रा दस्तावेज उपलब्ध करवाने में स्वराज के नाम का इस्तेमाल किया गया था.

सुषमा ने रविवार को विवाद बढ़ने पर सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने मानवीय आधार पर मोदी की मदद की थी.

Tags: , , , ,