छत्तीसगढ़: गोलीकांड के आरोपी गिरफ्तार

Sunday, October 9, 2016

A A

गिरफ्तार

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सराफा व्यापारी पर गोली चलाने वाले गिरफ्तार कर लिये गये हैं. छत्तीसगढ़ पुलिस की टीम रविवार सुबह तक मेरठ से गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपियों को लेकर पहुंचने वाली है. आरोपियों ने रायपुर के सराफा व्यापारी पर गोली चलाई थी.

राजधानी रायपुर के सराफा व्यापारी प्रवीण नहाटा पर गोली चला उन्हें लूटने का प्रयास करने वाले दो आरोपियों के मेरठ में होने की सूचना मिली थी. आरोपियों से पूछताछ में एक अन्य साराफा व्यापारी पंकज बोथरा की हत्या तथा लूट के बारे में भी जानकारी मिलने की उम्मीद है.

प्रवीण नहाटा-
27 सितंबर की रात 8.30 बजे नकाबपोश हमलावरों ने सराफा व्यापारी गो गोली मारकर उनका बेग लूट लिया था. सराफा व्यापारी प्रवीण अनुमप नगर स्थित अपने दुकान को बंद करके घर लौट रहे थे तभी पीछे से बाइक में आये नकाबपोश हमलावरों ने उन पर फायरिंग कर दी. गोली उनके कनपटी के पास लगी. गोली लगने के बाद घायल प्रवीण खुद ही चलकर 200 कदम दूर घर पहुंचे.

पंकज बोथरा-
29 जून की रात रायपुर के सराफा कारोबारी पंकज बोथरा की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. आरोपी पंकज का ज्वेलरी से भरा बैग लेकर फरार हो गये थे. पंकज बोथरा के हत्या के विरोध में सराफा व्यापारियों ने रायपुर बंद कराया था.

क्या कहते हैं सरकारी आकड़े-
नेशनल क्राइम रिसर्च ब्यूरों के ताजा आकड़ों के अनुसार 11.2 लाख की आबादी वाले छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में साल 2014 में 5975 संज्ञेय अपराध हुये हैं. रायपुर में साल 2014 में हत्या की 29 घटनायें हुई हैं जिनमें 33 लोग मारे गये.

इसी साल हत्या के उद्देश्य से 71 हमलें हुये थे जिसमें 74 लोग घायल हुये थे. रायपुर में 88 रेप की घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज की गई है.

साल 2014 में रायपुर में 177 लोगों का अपहरण किया गया था तथा 61 डकैतियां हुई थी. जहां तक रायपुर में होने वाले चोरियों की बात है तो राजधानी में 1340 चोरिया हुई थी.

Tags: , , , , , ,