छत्तीसगढ़: सीआरपीएफ की गोली से 1 मृत

Tuesday, November 19, 2013

A A

आत्हमत्या

बेमेतरा | संवाददाता: भिंडरवानी गांव में सीआरपीएफ की गोली से अशोक सेन नाम के एक ग्रामीण की मृत्यु हो गयी है. इसके अलावा रामवतार वर्मा तथा दिलीप लहरे नाम के दो ग्रामीणों की गोली लगने से घायल होने की सूचना मिली है. बताया जा रहा है कि कुल तीन लोग घायल हैं तथा अस्पताल में भर्ती हैं. घटना बेमेतरा जिले के साजा के गांव की है.

छत्तीसगढ़ के डीजीपी रामनिवास ने घटना के मजिस्ट्रेट से जांच करवाने का आदेश दे दिया है. बताया जा रहा है कि जब कुछ शराबी मतदान करने की लाइन में घुसने की कोशिश कर रहे थे तब उनका सीआरपीएफ के जवान से झड़प हो गया था.

झड़प के पश्चात् सीआरपीएफ के जवान ने गोली चला दी जिसमें एक व्यक्ति मारा गया. बहरहाल पुलिस के अतिरिक्त बल को शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये बुला लिया गया है. घटना के बाद से ग्रामाणों में रोष व्याप्त है. बताया जा रहा है कि घायलों में गांव का सरपंच भी शामिल है.

घटना के बाद सीआरपीएफ जवान से हथियार ले लिया गया है. घायलों को गोली कंघे, पैर तथा हाथ में लगी है. मृत अशोक सेन को सिर में गोली लगी था. फिलहाल मृत को रायपुर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है.

घटना स्थल पर जिले के जिलाधिकारी एस.बासवराजू और एस.पी. पारुल माथुर पहुंच गए हैं. मतदान कुछ समय के लिए बाधित होने के बाद फिर से शुरू हो गया है.

घटनास्थल राजधानी रायपुर से पश्चिम लगभग 100 किलोमीटर दूर स्थित है.

Tags: , , ,