जज को पीटने वाले सीएसपी ने की आत्महत्या

Tuesday, February 25, 2014

A A

देवनारायण पटेल

जगदलपुर | संवाददाता: जज को पीटने के आरोपी निलंबित सीएसपी ने पत्नी को गोली मार कर खुद आत्महत्या कर ली. सीएसपी की गोली से उनके दोनों बच्चे भी घायल हो गये, जिन्हें हेलिकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है. दोनों बच्चों को रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के अनुसार सोमवार की देर रात सीएसपी देवनारायण पटेल ने अपने सर्विस सिवाल्वर से पत्नी प्रमिला को गोली मार दी. उसके बाद खुद भी गोली मार कर आत्महत्या कर ली. देवनारायण की गोली से उनके दोनों बच्चे बेटी पूनम 11 साल और बेटा आर्यन 6 साल भी घायल हो गये. पुलिस का कहना है कि देवनारायण की बेटी की हालत गंभीर है.

गौरतलब है कि रविवार की शाम संगम होटल के निकट एडीजे ए टोप्पो अपनी गाड़ी से अपने घर जा रहे थे. उसी समय ट्रैफिक जाम हो गया. इसी दौरान सीएसपी देवनारायण पटेल अपने सिपाहियों के साथ वहां पहुंचे. आरोप है कि सीएसपी ने एडीजे ए टोप्पो को पीटना शुरु कर दिया और उसके साथ सिपाहियों ने भी जज को कपड़े फटते तक पीटा.

इस घटना को लेकर शहर की राजनीति गरम हो गई. सोमवार को एडीजे ने पूरे मामले की जानकारी हाईकोर्ट को दी और पुलिस में भी इस मामले की जानकारी दी. इसके बाद सोमवार की शाम पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर सीएसपी देवनारायण पटेल को निलंबित कर दिया गया.

माना जा रहा है कि निलंबित होने के कारण सीएसपी देवनारायण पटेल तनाव में आ गये और उसके बाद उन्होंने पत्नी की हत्या और आत्महत्या जैसा क़दम उठाया.

सीएसपी देवनारायण पटेल पर लोगों से मारपीट के आरोप लगते रहे थे. दो दिन पहले ही उन्होंने एक होटल संचालक को पीटा था. दवा विक्रेता की पिटाई, ड्राइवर की पिटाई, 14 साल के बच्चे की पिटाई जैसे कई मामले उनके खिलाफ सामने आये हैं.

Tags: , , ,