छत्तीसगढ़: कोरबा में हथियार बरामद

Wednesday, August 31, 2016

A A

हथियार बरामद

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में पुलिस ने 5 पिस्टल तथा कट्टा बरामद किया है. छत्तीसगढ़ के कोरबा पुलिस ने बालकोनगर थाना क्षेत्र समेत अलग-अलग कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर पिस्टल व देसी कट्टा सहित 5 हथियार बरामद किया है. बिहार से एक युवक अवैध रूप से हथियार लाकर यहां खपाया करता था.

पुलिस की टीम को यह बड़ी सफलता मिली है. कोरबा में ही रहने वाले तनवीर नाम का एक युवक बिहार से हथियार लाकर लंबे समय से खपा रहा था. पुलिस को इसकी भनक लगने पर तनवीर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. सूत्रों के अनुसार उसके पास से एक देसी कट्टा बरामद किया गया है. इसके अलावा एसएस ग्रीन कॉलोनी में रहने वाला मसाला व्यवसायी विशाल बतरा के पास से एक आधुनिक पिस्टल मिला है.

सोमवार की रात करीब डेढ़ बजे पुलिस की टीम सिविल ड्रेस में एसएस ग्रीन पहुंची. विशाल को हिरासत में लेकर घर की तलाशी ली गई परन्तु वहां कोई हथियार बरामद नहीं हुआ. इसके बाद विशाल के पुरानी बस्ती स्थित घर में तलाशी ली गई जहां पिस्टल बरामद हुआ. इतवारी बाजार रोड में संचालित उसके मसाले की दुकान में भी जांच पड़ताल की गई. हालांकि वहां हथियार नहीं मिले.

पुलिस की टीम ने बाल्को में रहने वाले विवेक बनाफर के पास से भी देसी कट्टा बरामद किया है. इस तरह अलग-अलग ठिकानों में की गई छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस को अब तक 4 हथियार मिल चुका है. हथियार बेचने वाले तनवीर ने पुलिस को उन लोगों के नाम बताए हैं, जिन्हें उसने हथियार बेचा है. इस आधार पर ही पुलिस कार्रवाई कर रही.

अभी भी पुलिस को दो आरोपियों की तलाश है, जिनके पास तनवीर ने हथियार बेचे थे. इसके अलावा पुलिस हथियार खरीदने वाले आरोपियों से भी हथियार खरीदने के उद्देश्य की जांच पड़ताल कर रही है. प्रारंभ में इस पूरे मामले को हाल ही में रायपुर में पकड़े गए एक होमियोपैथी चिकित्सक से जोड़कर देखा जा रहा था. रायपुर पुलिस ने हाल ही में हथियार की फैक्ट्री के साथ चिकित्सक को पकड़ा था. हालांकि जांच के बाद यह स्पष्ट हो गया कि तनवीर रायपुर से नहीं बल्कि बिहार से हथियार लाकर यहां बेचता था.

हाल में पकड़ा गया था दो कट्टा
अभी कुछ दिनों पहले ही कोतवाली पुलिस ने सीतामढ़ी में रहने वाले कमल अग्रवाल के घर की तलाश ली थी. इस दौरान घर में छुपाकर रखे देसी कट्टा जब्त किया गया था. इसके दो दिन बाद ही बुधवारी में रहने वाले एक युवक ने प्रेमिका को लेकर हुए विवाद पर एक अन्य युवक पर कट्टा अड़ा दिया था. पुलिस ने इस मामले में भी कट्टा जब्त करने की कार्रवाई की थी.

पनप रहा गोरखधंधा
औद्योगिक नगरी होने की वजह से बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों के ठेका मजदूर व अन्य वर्ग के लोगों का आना-जाना रहता है. यही वजह है कि बड़ी आसानी से यहां अवैध रूप से हथियार पहुंच रहे हैं. हथियार बेचने का धंधा जमकर फल-फूल रहा है.

Tags: , , , , , ,