गुडसा उसेंडी से पूछताछ होगी

Saturday, January 11, 2014

A A

सीपीआई माओवादी

रायपुर | एजेंसी: गुड्सा उसेंडी से पूछताछ करने छत्तीसगढ़ पुलिस आंध्रप्रदेश जायेगी. गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश पुलिस के सामने दंडकारण्य विशेष क्षेत्र समिति के प्रवक्ता व नक्सली नेता गुमुदवेल्लि वेंकट कृष्णा प्रसाद उर्फ गुडसा उसेंडी ने आत्मसमर्पण किया था.

बताया जा रहा है कि पूछताछ करने छत्तीसगढ़ पुलिस की सयुंक्त टीम जल्द रवाना होगी. सयुंक्त टीम में एसआईबी अफसरों के साथ राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक संजीव शुक्ला के जाने के भी कयास लगाए जा रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में लंबे समय तक सक्रिय रहे गुडसा उसेंडी ने आंध्र प्रदेश पुलिस के सामने पत्नी के साथ आत्मसमर्पण किया है. बीते दिनों आंध्र प्रदेश पुलिस ने दोनों को मीडिया के सामने पेश किया. उसेंडी पर राजनांदगांव में 2009 में एक मुठभेड़ पर पुलिस अधीक्षक विनोद चौबे सहित 29 लोगों की हत्या में कथित रूप से शामिल होने का आरोप है.

साथ ही छत्तीसगढ़ के बड़े नक्सली हमलों में भी उसके शामिल होने की बात कही गई है. एडीजी नक्सल ऑपरेशन आर.के.विज ने बताया कि उसेंडी से पूछताछ करने प्रदेश पुलिस की संयुक्त टीम भेजी जाएगी. टीम में राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक संजीव शुक्ला भी जा सकते हैं.

उसेंडी के खिलाफ प्रदेश में कई नक्सली मामले दर्ज हैं, उनका कहना था कि पुर्नवास नीति के तहत आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के खिलाफ दर्ज मामलों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाता है.

Tags: , ,