छत्तीसगढ़: जशपुर में पुलिस बर्बरता

Thursday, September 24, 2015

A A

छत्तीसगढ़ पुलिस

जशपुर | समाचार डेस्क: जशपुर पुलिस पर आरोप है कि घूसखोरी पर टोकने के राण उन्होंने एक दंपत्ति को रात को घर में घुसकर मारा है. आसिफ और उसकी पत्नी अजमेरुन्निाशा ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने बुधवार तथा गुरुवार की दरम्यानी रात को उनके घर का दरवाजा तोड़कर उनकी बुरी तरह से पिटाई की है.

जमेरुन्निाशा का आरोप है कि पुलिस ने उसे मारने के अलावा भद्दी-भद्दी गाली दी तथा उसके कपड़े भी फाड़ डाले. घटना जिले के आस्ता चौकी क्षेत्र के ग्राम खमली की है.

पुलिस विभाग ने पीड़ितों का डॉक्टरी मुलाहिजा कराया है.

पीड़ित आसिफ ने जशपुर पुलिस के उच्चाधिकारी के पास शिकायत की है उसके छोटे भाई से आस्ता थाना के पुलिस वालों ने 7 सितंबर को 15-15 हजार रुपये की रिश्वत ली थी. जिसका आसिफ ने पुलिस से मुलाकात होने पर विरोध किया था जिससे पुलिस वाले कुपित हो गये थे.

पीड़ित आसिफ का कहना है कि रात को आस्ता पुलिस थाने में पदस्थ 4 जवान आरक्षक सुखदेव भगत, गुरबल साय पैंकरा, अशोक सुमन और किसुन यादव उसके घर पहुंचे तथा दरवाजा न खोलने पर लात मारकर उन लोगों ने दरवाजा तोड़ दिया. उसके बाद घर में घुसकर आसिफ और उसकी पत्नी अजमेरुन्निाशा को बर्बर ढ़ंग से पीटा.

जब आसिफ तथा उसकी पत्नी ने चिल्लाना शुरु किया तो पास-पड़ोस के लोग जमा हो गये. जिससे डर कर पुलिस वाले अपना जूता तथा वाहन क्रमांक जेएच 07डी 0857 को मौके पर ही छोड़ कर भाग निकलजवानों के भागने के बाद पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है.

Tags: , , , ,