छत्तीसगढ़: पौधरोपण महाभियान

Sunday, August 2, 2015

A A

कोरबा में पौधारोपण

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में तीन अगस्त को प्रदेशव्यापी पौधरोपण महाभियान का आयोजन किया जाएगा. इस दिन हरियर छत्तीसगढ़ अभियान के तहत प्रदेश के सभी 27 जिलों में जन भागीदारी से पौधरोपण के कार्यक्रम होंगे.

नया रायपुर में तीन अगस्त को जंगल सफारी के सामने बॉटनिकल गार्डन में होने वाले पौधरोपण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मुख्य अतिथि होंगे.

जिला मुख्यालय बलौदाबाजार के कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, धमतरी के कार्यक्रम में पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री अजय चंद्राकर, बिलासपुर के कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री अमर अग्रवाल, महासमुंद के कार्यक्रम में कृषि और जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, बस्तर के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

इसी तरह स्कूल शिक्षा और आदिम जाति विकास मंत्री केदार कश्यप, दुर्ग के कार्यक्रम में राजस्व और उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, मुंगेली के कार्यक्रम में खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले, राजनांदगांव के कार्यक्रम में लोक निर्माण, आवास और पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत और अम्बिकापुर के कार्यक्रम में गृह मंत्री रामसेवक पैकरा मुख्य अतिथि होंगे.

जिला मुख्यालय बालोद के कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशिला साहू, बेमेतरा के कार्यक्रम में संस्कृति और पर्यटन मंत्री दयालदास बघेल और बैकुण्ठपुर के कार्यक्रम में श्रम तथा खेल एवं युवा कल्याण मंत्री भैयालाल राजवाड़े मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे.

इसी तरह जांजगीर-चाम्पा जिले में आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवार, कांकेर के कार्यक्रम में संसदीय सचिव अम्बेश जांगड़े, रायगढ़ के कार्यक्रम में संसदीय सचिव सुनीति राठिया और दंतेवाड़ा के कार्यक्रम में संसदीय सचिव लाभचंद बाफना मुख्य अतिथि होंगे.

जिला मुख्यालय सूरजपुर में संसदीय सचिव तोखन साहू, जशपुर के कार्यक्रम में राज्य बेवरेज कापोर्रेशन के अध्यक्ष युद्धवीर सिंह जूदेव, कवर्धा के कार्यक्रम में संसदीय सचिव मोतीराम चंद्रवंशी, कोरबा के कार्यक्रम में संसदीय सचिव लखन देवांगन, कोण्डागांव के कार्यक्रम में नागरिक आपूर्ति निगम की अध्यक्ष लता उसेंडी शामिल होंगी.

बलरामपुर के कार्यक्रम में संसदीय सचिव शिवशंकर पैकरा, गरियाबंद के कार्यक्रम में संसदीय सचिव रूपकुमारी चौधरी, सुकमा के कार्यक्रम में पर्यटन मंडल के अध्यक्ष संतोष बाफना, नारायणपुर के कार्यक्रम में जिला पंचायत के अध्यक्ष सरस्वती गोटा और बीजापुर के कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष जमुना सकनी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है.

Tags: , , , , ,