पीसीसी की सभी इकाई भंग

Thursday, June 19, 2014

A A

छत्तीसगढ़ कांग्रेस

रायपुर | संवाददाता: भूपेश बघेल ने पीसीसी की सभी इकाईयों को भंग कर दिया है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमिटी की सभी इकाईयों को भंग करने की घोषणा की.

ऐसा माना जा रहा है कि आलाकमान ने भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ कांग्रेस के पुनर्गठन के लिये खुली छूट दे दी है. भूपेश बघेल ने मौजूदा पदाधिकारियों को नई नियुक्ति होने तक अपने पद पर बने रहने को कहा है.

गौरतलब है कि 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था. उसके बाद मई 2014 में कांग्रेस ने फिर से छत्तीसगढ़ में मात खाई. तभी से इस बात के कयास लगाये जा रहे थे कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस का पुनर्गठन हो सकता है.

मौजूदा समय में छत्तीसगढ़ कांग्रेस को तीन बार से जीत रही भाजपा के खिलाफ विभिन्न मद्दों पर सड़कों पर संघर्ष करने के लिये मजबूत तथा चुस्त-दुरुस्त संगठन की आवश्यकता है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल एक ऐसी टीम के साथ आगे आयेंगे, जो गुटबाजी के बावजूद पार्टी को नया रूप दे सकेगी. हालांकि भूपेश बघेल की राह में कई रोड़े हैं. खास तौर पर पार्टी के भीतर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और उनके रिश्ते जगजाहिर हैं. ऐसे में इस फैसले पर अजीत जोगी गुट की कैसी प्रतिक्रिया होगी, इस पर सबकी नज़रें बनी हुई हैं.

Tags: , , ,