छत्तीसगढ़ का लापता पाकिस्तान में मिला

Saturday, September 26, 2015

A A

भारत-पाक

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के धर्मजयगढ़ से 4 साल से लापता 20 वर्षीय रोहित पाकिस्तान में मिला है. फिलहाल रोहित पाकिस्तानी सेना के पास है. पाक सेना इसकी सूचना बीएसएफ को दी है. बीएसएफ के कमांडेंट ने रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर रोहित के बारें में जानकारी मांगी है.

बताया जा रहा है कि मानसिक रूप से अस्वस्थ रोहित छत्तीसगढ़ के धर्मजयगढ़ से करीब चार साल पहले लापता हो गया था. मिली जानकारी के अनुसार रोहित रायगढञ से भटकता हुआ पंजाब पहुंच गया था. जहां से फिरोजपुर के रास्ते वह पाक सीमा में चला गया.

रोहित के पिता संतराम राठिया ने अपने बेटे के बारें में जानकारी तथा कागजात रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक को दे दी है. जिसमें उसके उसके पिता ने रोहित द्वारा साल 2008 में माध्यमिक शिक्षा मंडल छत्तीसगढ़ के परीक्षा के कागजात भी शामिल हैं. जिससे साबित होता है कि रोहित छत्तीसगढ़ के धर्मजयगढ़ का रहने वाला है.

रोहित के परिजनों को उम्मीद है कि अब उनका चार साल पहले खोया बेटा वापस आ जायेगा.

ऐसा समझा जा रहा है कि पाक सेना रोहित की हरकतों से समझ गई कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है. किसी तरह से रोहित ने अपने निवास के बारें में बताया होगा जिसके बाद पाक सेना ने बीएसएफ को पत्र द्वारा रोहित की सूचना दी है.

Tags: , , ,