‘मुन्नीबाई’: NSUI का कालेज बंद

Monday, August 17, 2015

A A

एनएसयूआई

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के कई शहरों में एनएसयूआई ने मंत्री केदार कश्यप की पत्नी के स्थान पर कथित रूप से दूसरी महिला द्वारा परीक्षा देन के विरोध में कालेजों तो बंद कराया. छत्तीसगढ़ के रायपुर में महाराजा अग्रसेन कालेज बंद काराय गया तथा शिक्षा मंत्री की पत्नी शांति कश्यप के खिलाफ एफआईएआर दर्ज करने की मांग की गई.

कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसआईयू ने छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में एसबीआर कालेज के सामने प्रदर्शन किया. एनएसएईयू के छात्रों ने ओपन यूनिवर्सिटी का भी घेराव किया.

एनएसआईयू ने धमतरी तथा नारायणपुर में भी प्रदर्शन किया तथा कालेज बंद कराये.

क्या था मामला
4 अगस्त को बस्तर के लोहंडीगुड़ा में एमए अंग्रेज़ी की परीक्षा के समय यह मामला सामने आया था कि शांति कश्यप की जगह कोई दूसरी महिला परीक्षा दे रही है. जब मीडिया ने उस महिला से पूछताछ शुरु की तो महिला परीक्षा छोड़ कर चली गई थी.

इस मामले में मंत्री केदार कश्यप ने दो दिन तक अपनी पत्नी के परीक्षा को लेकर अनभिज्ञता जताई थी. इसके बाद दावा किया कि उनके खिलाफ़ राजनीतिक साज़िश की गई है.

बीबीसी से बातचीत में केदार कश्यप ने कहा था, ”पूरे मामले की जांच हो रही है और मैं जांच में पूरा सहयोग करुंगा. जो भी दोषी हो, उसके खिलाफ़ कार्रवाई होनी ही चाहिए.”

Tags: , , ,