निर्भया पर डॉक्यूमेंट्री गलत: स्मृति

Monday, March 9, 2015

A A

स्मृति ईरानी

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ आईं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि व्यावसायिक लाभ के लिए निर्भया पर डॉक्यूमेंट्री बनाना गलत है. इस मौके पर उन्होंने डिजिटल जेंडर एटलस फॉर एड्वांसिंग गर्ल्स एजुकेशन नामक वेबसाइट का शुभारंभ किया. इससे पहले केंद्रीय मंत्री धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के दौरे पर भी गई थी, वहां जांगला स्कूल का निरीक्षण किया और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की प्रसंशा की.

इसके बाद रायपुर आकर उन्होंने महिला दिवस के अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया. कार्यक्रम के बाद बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री पर पत्रकारों द्वारा सवाल पूछे जाने पर स्मृति ने कहा कि व्यावसायिक लाभ के लिए निर्भया पर डॉक्यूमेंट्री बनाना गलत है.

सूबे की महिलाओं को विश्व महिला दिवस की शुभकामनाएं देते हुए सी.एम. रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश की 90 महिलाओं का सम्मान होना यहां की बहनों के लिए गर्व का विषय है. उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों में प्रदेश में महिला साक्षरता में खासा इजाफा हुआ है.

उन्होंने कहा कि बच्चियों को पहली से ग्रेजुएशन तक मुफ्त शिक्षा देने वाला यह पहला राज्य है. डिजिटल एटलस की मदद से जल्द ही प्रदेश शत प्रतिशत महिला साक्षरता दर तक पहुंच जाएगा.

Tags: , , ,