छत्तीसगढ़: नक्सली जखीरा बरामद

Monday, February 15, 2016

A A

छत्तीसगढ़ नक्सली

जगदलपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ पुलिस ने ओड़िशा के नजदीक के एक गुफा से नक्सलियों का जखीरा बरामद किया है. ऐसा प्रतीत होता है कि यह नये नक्सलियों के ट्रेनिंग में इस्तेमाल होने वाला था. छत्तीसगढ़ पुलिस के चौतरफा दबाव के बाद बस्तर से पैर उखड़ने और ओड़िशा के दक्षिण पूर्व क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा नया बेस कैम्प बनाने की खबरों के बीच बस्तर पुलिस ने ओड़िशा के सीमावर्ती इलाके चांदामेटा व तुलसी डोंगरी में सघन गश्त के दौरान दो बड़े प्लास्टिक ड्रम में छिपाकर रखा हुआ नक्सली सामग्रियों का जखीरा बरामद किया है.

एसपी राजेंद्र नारायण दास ने बताया कि डीआरजी एवं एसटीएफ की संयुक्त टीम ने तुलसी डोंगरी के मध्य गुफा में घुसकर की जा रही सर्चिग के दौरान नक्सलियों का बड़ा ड्रम पकड़ा है. ड्रम में भारी मात्रा में नक्सली साहित्य, साजो-सामान, जूते, बेल्ट, वर्दी का कपड़ा, बैटरी, इलेक्ट्रिक उपकरण, खाली कारतूस इत्यादि सामग्रियां बरामद की गईं.

प्रतीत होता है कि नक्सलियों द्वारा उड़ीसा के सीमावर्ती क्षेत्र में अपनी संख्या बढ़ाने व नए लोगों की भर्ती करने और उनको ट्रेनिंग देने के हिसाब से ये सामग्री रखी गई थी. उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पूर्व ही चांदामेटा इलाके में पुलिस द्वारा एक बड़े सिविक एक्सन का प्रोग्राम किया गया था, जिसमें 5000 हजार लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था.

Tags: , , , ,