छत्तीसगढ़: ड्रोन से डरे नक्सली

Friday, November 27, 2015

A A

ड्रोन विमान

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों को अब हवाई हमलों का भारी भय सता रहा है. उनकी ओर से मानव रहित विमान ड्रोन का निर्माण बंद कराने का आह्वान किया गया है. ड्रोन का निर्माण बंद करने की मांग कोड़ेनार थाना क्षेत्र के केके रेललाइन स्थित कुम्हारसाड़रा स्टेशन के आसपास फेंके गए पर्चो में आया है. स्टेशन के आसपास मिले इस आशय से संबंधित पर्चो को भी पुलिस और रेल सुरक्षा बल ने अपने कब्जे में लिया है.

बस्तर के आईजी एसआरपी कल्लूरी के मुताबिक, “ड्रोन का इस्तेमाल निगरानी के लिए किया जा रहा है. नक्सलियों द्वारा जारी पर्चो में हवाई हमले की बात लिखे जाने की जानकारी मिली है.”

पर्चो में कहा गया है कि हवाई हमले के लिए एयर ड्रोन का निर्माण हो रहा है, इसका विरोध करो. हवाई हमलों की आशंका और ड्रोन को लेकर नक्सलियों की ओर से पर्चे पहली बार देखे गए.

सुरक्षा बलों द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध योजनाबद्ध ढंग से अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के शुरू होने के बाद एक ओर जहां काफी संख्या में नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं

वहीं सुरक्षा बलों के साथ आमने-सामने और गुरिल्ला लड़ाई में काफी संख्या में नक्सली मारे भी जा रहे हैं. नक्सलियों के कुछ कमांडर भी पिछले दिनों मारे गए हैं.

Tags: , , , , ,