छत्तीसगढ़: मिलिशिया अध्यक्ष ढेर

Thursday, May 12, 2016

A A

नक्सल

जगदलपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ की सुकमा जिला पुलिस ने बुधवार सुबह हुई मुठभेड़ में गंगरेल मिलिशिया अध्यक्ष पोड़ियामी देवा समेत दो वदीर्धारी नक्सलियों को मार गिराया. मौके से विस्फोट एवं दैनिक उपयोग की सामग्रियां बरामद की गई हैं. बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी एवं सुकमा एसपी डी श्रवण ने बताया कि 9 मई को नक्सलियों द्वारा बिछाए गए प्रेशर बम विस्फोट में एक आरक्षक मड़कम जोगा की शहादत के बाद पुलिस का संयुक्त बल निरंतर इस इलाके के अंदरूनी इलाकों में तलाशी अभियान चला रहा था.

इसी दौरान बुधवार सुबह मरईगुड़ा थाना क्षेत्र के कंजईगुड़ा गांव के समीप जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में फौरन मोर्चा संभालते हुए पुलिस बल ने भी गोलीबारी की. लगभग एक घंटे तक दोनों ओर से रूक-रूक कर हुई फायरिंग के बाद अंतत: नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे घने जंगल व पहाड़ी की आड़ लेकर भाग निकले.

अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल की सर्चिग के दौरान दो वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं, जिनकी पोड़ियामी देवा गंगरेल आरपीसी मिलिशिया अध्यक्ष एवं ताती सुक्का गंगरेल आरपीसी मेम्बर के रूप में शिनाख्त की गई है. मौके से डेटोनेटर, बैटरी, बिजली के तार समेत भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद की गई हैं.

कल्लूरी ने बताया कि इस साल बस्तर संभाग में हुई मुठभेड़ों में अब तक 53 नक्सली मारे जा चुके हैं.

Tags: , , , ,