छत्तीसगढ़: नक्सली कमांडर नागेश ढेर

Wednesday, December 30, 2015

A A

नक्सल

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में हुए नक्सली मुठभेड़ में पुलिस ने मंगलवार सुबह एक नक्सली को मार गिराया. पुलिस ने मुठभेड़ में मृत नक्सली की पहचान एरिया कमेटी सेक्रेट्री व डीवीसी सदस्य नागेश के रूप में की है. पुलिस ने उस पर आठ लाख का इनाम घोषित कर रखा था.

उधर, नागेश की मौत से बौखलाए नक्सलियों ने पुलिस से बदला लेने के लिए चार दिन से अगवा एक पोस्टमास्टर की गला रेत कर हत्या कर दी.

बस्तर पुलिस महानिरीक्षक एस.आर.पी. कल्लूरी एवं सुकमा के एसपी डी. श्रवण कुमार ने बताया कि ऑपरेशन से पहले आंध्र पुलिस के ग्रेहाउंड दस्ते ने नागेश को मार गिराने के लिए मदद मांगी थी. छत्तीसगढ़ पुलिस के सहयोग से मंगलवार सुबह आंध्रप्रदेश के ग्रेहाउंड दस्ते ने नागेश को मार गिराया. साथ ही आईजी ने अगवा पोस्टमास्टर की हत्या की भी जानकारी दी.

आईजी ने बताया कि चिंतूर एवं कोंटा थाना क्षेत्र में दुर्दात नक्सली नागेश समेत कई नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस का संयुक्त बल रवाना किया गया था.

ग्राम मलमपेटा के निकट जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की. लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए. घटनास्थल की सर्च्रिग के दौरान नागेश का शव बरामद किया गया है. मौके से बंदूक, विस्फोटक एवं भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की वस्तुएं जब्त की गई हैं.

नक्सलियों ने पोस्टमास्टर सुजीत पोड़यामी का 25 दिसंबर को अपहरण कर लिया था. नक्सलियों को संदेह था कि सुजीत गोपनीय सैनिक है और वह उनकी गतिविधियों की सूचनाएं पुलिस तक पहुंचाता है.

Tags: , , , , ,