छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में जवान शहीद

Tuesday, August 18, 2015

A A

नक्सल हमला

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में मंगलवार को सीआरपीएफ का एक जवान नक्सली हमलें में शहीद हो गया. आमने सामने हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन के जवान सुनील शहीद हो गए जबकि एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने मंगलवार को फिर एक वारदात को अंजाम दिया. नक्सलियों ने बीजापुर के तीमापुर गांव में नक्सलियों ने सीआरपीएफ टीम पर हमला बोल दिया.

अचानक हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक गंभीर रूप से घायल हुआ है. कई घंटे चली मुठभेड़ के बाद नक्सली फरार होने में सफल रहे.

जानकारी के अनुसार घटना मंगलवार दोपहर का है. जब केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक टीम बीजापुर जिले के तीमापुर गांव में छानबीन कर रही थी. इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर सीआरपीएफ टीम पर हमला बोल दिया.

बीजापुर जिले के एसपी ने बताया कि बासागुडा थाना क्षेत्र में काफी समय से नक्सलियों की गतिविधियों की जानकारी मिल रही थी. आज भी पुलिस और सीआरपीफ को वहां नक्सलियों की मूवमेंट की सूचना मिली जिसके बाद वहां तलाशी अभियान शुरू किया गया. टीम जब तीमापुर गांव के जंगलों में पहुंची तभी नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

जिसमें दोनों जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे बाद में अस्पताल में उपचार के दौरान जवान सुनील ने दम तोड़ दिया. सीआरपीएफ और पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की तो नक्सली मौके से भाग निकले. वारदात के बाद से सीआरपीएफ और पुलिस टीम नक्सलियों की तलाश में अभियान चलाये हुए है.

Tags: , , ,