छत्तीसगढ़: नक्सल हमले में जवान शहीद

Friday, May 29, 2015

A A

नक्सल हमला

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शुक्रवार सुबह नक्सलियों द्वारा बिछाए गए प्रेशर बम विस्फोट में सीएएफ का एक जवान शहीद हो गया. उसके साथ जा रहे दो अन्य जवान घायल हो गए. शहीद जवान का नाम कांस्टेबल सुमन तिर्की पिता विष्णु तिर्की, जशपुर के सरायपाली बागीचा निवासी बताया गया है. विस्फोट के बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी की, जिसका पुलिस बल ने मुंह तोड़ जवाब दिया. घायल जवानों के नाम कांस्टेबल सुलेमान खाका पिता सप्रिया खाका, जशपुर के करंजीटोली निवासी और कांस्टेबल आनंद मिंज जशपुर निवासी हैं. घायल जवानों को जगदलपुर भेजा जा रहा है

वारदात की पुष्टि करते हुए सुकमा एसपी डी. श्रवण कुमार ने बताया कि घायलों को बेहतर उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से मेडिकल कालेज जगदलपुर रेफर कर दिया गया है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, क्रिस्टारम थाना क्षेत्र के धर्मापेंटा गांव में पुलिया निर्माण का कार्य चल रहा है, जिसकी सुरक्षा लिए पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है. शुक्रवार सुबह थाने से डीएफ एवं सीएएफ की संयुक्त आरओपी पार्टी कार्यस्थल की ओर रवाना हुई थी.

कार्यस्थल से चंद फासले पूर्व ही नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टी को क्षति पहुंचाए जाने के इरादे से बिछाए गए, प्रेशर बम में पैर पड़ते ही जबरदस्त विस्फोट हुआ, जिसमें सीएएफ के दो जवान अजयमन खाखा एवं सुमन तिर्की गंभीर रूप से घायल हो गए. विस्फोट बाद जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर निशाना साधते हुए फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में मौजूदा पुलिस बल ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलियां दागीं.

लगभग एक घंटे तक हुई मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए. घायल तिर्की ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

Tags: , , , ,