छत्तीसगढ़: नक्सली धमाके में कई मृत

Wednesday, March 30, 2016

A A

नक्सल हमला

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली धमाकें में आधा दर्जन से ज्यादा जवान मारें गये हैं. दंतेवाड़ा के मेलापाड़ा-मोकपाक के बीच लैंड माइन ब्लॉस्ट में सात सीआरपीएफ के जवान मारे गये हैं. बताया जा रहा है कि ब्लॉस्ट तगड़ा था जिसमें एक गाड़ी पूरी तरह से उड़ गया. मृतको की संख्या बढ़ सकती है.

सीआरपीएफ के जवान टाटा 407 में जा रहे थे. विस्फोट नकुलनार पुलिस थाने से पांच किलोमीटर दूर सुकमा मार्ग पर हुआ है. सीआरपीएफ के जवान भूसारास जा रहे थे जहां 230वीं बटालियन का कैंप है.

आमतौर पर इस इलाकें में नक्सली वारदात नहीं होती है. इस इलाकें में नक्सलियों को सीमित कर दिया गया था. इस कारण से इसे सुरक्षित एरिया माना जाता है. मिली जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ के 230वीं बटालियन की तीन गाड़िया जा रही थी.

टीवी नक्सल धमाके के जो तस्वीर दिखाई जा रही है उससे साफ है कि गाड़ी के चिथड़े उड़ गये हैं तथा सड़क पर बड़ा गढ्ढा हो गया है. करीब-करीब एक बड़े इलाकें में सड़क का नामोनिशान मिट गया है.

नक्सलियों ने जवानों के सभी हथियार लूट लिये हैं.

पुलिस अधीक्षक कमललोचन कश्यप मौके पर पहुंच गये हैं. घायलों को दंतेवाड़ा अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. घायलों की संख्या कितनी है इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने नक्सलियों के इस कायराना हमलें की निंदा की है. गृहमंत्री अजय चंद्राकर ने जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है.

Tags: , , , , ,