नक्सलियों ने इंजेक्शन लगाया और…

Monday, May 27, 2013

A A

नक्सल मुठभेड़

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हुए नक्सली हमले में नक्सलियों ने कई घायलों की मरहम पट्टी भी की और उन्हें पानी भी पिलाया. इस घटना में घायल डॉ शिवनारायण द्विवेदी और डॉ विवेक वाजपेयी ने बताया कि गोलीबारी के बाद कुछ महिला नक्सलियों ने घायलों को पानी पिलाया उनकी मलहम पट्टी की और इंजेक्शन भी लगाया. डॉ शिवनारायण द्विवेदी की बांह से खून बहता देख एक महिला नक्सली ने उनकी शर्ट फाड़ कर उस जगह बांधा. उन्हें जब पता चला कि वे डाक्टर हैं तो उसने दूसरी महिला नक्सली को इंजेक्शन लगाने का निर्देश दिया.

गौरतलब है कि शनिवार की शाम जगदलपुर से 47 किलोमीटर दूर दरभा के झीरमघाट में नक्सलियों ने कांग्रेस नेताओं के काफिले को घेरकर हमला कर दिया. बारूदी सुरंग विस्फोट के बाद फायरिंग में पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा, राजनांदगांव के पूर्व विधायक उदय मुदलियार और स्थानीय नेता गोपी माधवानी समेत 16 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल समेत दो दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह से घायल हो गये थे.

शनिवार को यह खबर आई थी कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल और उनके बेटे दिनेश पटेल का अपहरण किया गया है लेकिन रविवार को इन दोनों का भी शव बरामद कर लिया गया. नंद कुमार पटेल और उनके बेटे का जब नक्सलियों ने अपहरण किया था, उस समय पहाड़ी की ओर से चार गोलियां चलने की आवाज आई थी. नंद कुमार पटेल के पीएसओ दशाराम सिन्हा ने इसकी पुष्टि की थी. माना जा रहा है कि पटेल और उनके बेटे की नक्सलियों ने कल ही हत्या कर दी थी.

इधर इस घटना में मारे जाने वालों की संख्या 29 हो गई है. घटना में घायल विद्याचरण शुक्ल की हालत भी गंभीर बताई जा रही है. उनकी किडनी और फेफड़े में गोली लगी है.उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
इस घटना में मारे गये कई नेताओं का अंतिम संस्कार सोमवार को किया जायेगा. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंद कुमार पटेल और उनके बेटे दिनेश पटेल का अंतिम संस्कार सोमवार को रायगढ़ के नंदेली गांव में किया जायेगा, जहां कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी भी शामिल होंगे.

Tags: , , , ,