नान घोटाला: 2 आईएएस पर गिरेगी गाज

Sunday, May 17, 2015

A A

भारतीय रुपया

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के नान घोटाले में दो आईएएस अफसरों पर गाज गिर सकती है. छत्तीसगढ़ में चर्चित नागरिक आपूर्ति निगम घोटाला मामले में दो आईएएस अफसर तत्कालीन प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला और तत्कालीन प्रबंध संचालक अनिल टुटेजा के खिलाफ चार्जशीट पेश करने की अनुमति राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो ने मांगी है.

ब्यूरो के एडीजी मुकेश गुप्ता की मानें तो जांच के बाद नान घोटाले में लिप्त आरोपी अधिकारियों के खिलाफ चालान पेश करने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए राज्य सरकार को पत्र लिखा गया है.

नान के मुख्यालय सहित 28 ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई के बाद अब दो आईएएस अफसरों के खिलाफ चालान पेश करने की तैयारी तेज हो गई है.

एसीबी के आला अधिकारियों के अनुसार, अब तक 12 अधिकारियों और कर्मचारियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, बाकी के बयान दर्ज कर लिए गए हैं.

एसीबी ने पीडीएस के प्रबंधक एसआर भट्ट के दफ्तर से 1 करोड़ 59 लाख रुपये नकद जब्त किए थे. वहीं नान कार्यालय में पदस्थ एमडी अनिल टुटेजा के पीए गिरीश शर्मा के पास से 20 लाख नगद मिले थे. वहीं आफिस अस्सिटेंट तीजराम यादव के पास से 36 लाख रुपये बरामद हुए थे.

यहां यह बताना भी जरूरी है कि एसीबी ने आईएएस डॉ. आलोक शुक्ला और अनिट टुटेजा को 9 मार्च को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था. बाद में नहीं आने पर 10 दिन बाद दुबारा उन्हें नोटिस दिया था. उनसे विभागीय स्तर पर हो रहा फर्जीवाड़ा व गोदामों में निम्नस्तरीय चावल के भंडारण की भी जानकारी मांगी गई थी.

Tags: , ,