क्यों किया नाग कन्या का ढ़ोंग?

Wednesday, October 19, 2016

A A

रेप

अंबिकापुर | सीजीखबर फालोअप: सरगुजा की कथित नाग कन्या ने उससे अनाचार होने के बाद नाग से शादी की कहानी कही थी. गौरतलब है कि कसकेला गांव की 16 वर्षीया आदिवासी किशोरी ने 16 जुलाई 2016 को खुद के नाग कन्या होने तथा नागपंचमी के दिन कथित इच्छाधारी नाग से शादी होने का एलान किया था.

बाद में नाग-नागिन की शादी देखने हजारों की भीड़ जमा हो गई थी तथा लाखों का चढ़ावा आया था. परन्तु अंत तक किसी नाग के दर्शन तक नहीं हुये. मामला तब पुलिस में पहुंच गया. लड़की को उस दिन तबियत बिगड़ने पर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में लड़की ने अपने दावे को झुठला दिया था.

उसके बाद लड़की ने पुलिस में रिपोर्ट लिखवाई कि उसके परिचित युवक बिन्दू रजवाड़े ने विगत 15 जुलाई को उसके घर आकर उससे मुलाकात की थी.

लड़की ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि उसी दिन बिन्दू रजवाड़े ने उसे मंदिर ले जाकर उसकी मांग में सिंदूर भर दिया था. तथा कहा था कि कोई पूछे तो कहना कि इच्छाधारी नाग ने नागलोक ले जाकर उसकी मांग में सिंदूर भर दिया है. उसके बाद रात भर उसे अपने साथ रखकर बिन्दू ने उसे 16 जुलाई को घर लाकर छोड़ दिया था. जिसके बाद उसने नाग से शादी की कहानी लोगों को बताई थी.

लड़की आरोप है कि बिन्दू उससे शादी करने का प्रलोभन देकर उसे अपने साथ कार में ले गया था तथा उसके साथ अनाचार किया. लड़का पहले से ही शादीशुदा है तथा अब शादी से इंकार कर रहा है.

लड़की की रिपोर्ट पर पुलिस ने बिन्दू रजवाड़े के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Tags: , , , , , , ,