मुस्कान पर मुख्यमंत्री और चंद्रशेखर साहू ने जताई चिंता

Thursday, May 2, 2013

A A

बच्ची बीमार.

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और श्रम मंत्री चन्द्रशेखर साहू ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ा में कल एक मई को आए भूकम्प में छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले की छह वर्षीय मासूम बालिका मुस्कान के घायल होने की खबरों पर चिन्ता प्रकट की है और इस बच्ची के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. उसका इलाज जम्मू के अस्पताल में किया जा रहा है.

‘छत्तीसगढ़ खबर’ के माध्यम से जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और श्रम मंत्री चन्द्रशेखर साहू ने पीड़ित बालिका के इलाज के लिए आवश्यक होने पर छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से भी हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

श्रम मंत्री श्री साहू ने बताया कि उनके विभाग ने इस बारे में मिली खबरों को संज्ञान में लिया है और जम्मू-कश्मीर सरकार से सम्पर्क कर मुस्कान के बेहतर से बेहतर इलाज का आग्रह किया है. मुख्यमंत्री डॉ. सिंह और श्रम मंत्री श्री साहू ने मुस्कान को वायु सेना के हेलीकॉप्टर से जम्मू के अस्पताल में भर्ती कराए जाने पर इसके लिए किश्तवाड़ जिला प्रशासन को विशेष रूप से धन्यवाद दिया है.

गौरतलब है कि ‘छत्तीसगढ़ खबर’ ने सबसे पहले यह खबर सामने लाई थी कि जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ा में एक मई को आये भूकंप में जांजगीर-चांपा की बच्ची मुस्कान बुरी तरह से घायल हो गई है. मुस्कान के पिता गणेश कुमार के अनुसार वे पिछले कुछ महीनों से छत्तीसगढ़ से आकर किश्तवाड़ा में मिस्त्री का काम कर रहे हैं. उनके परिवार में 4 बच्चे और पत्नी हैं.

जिस दिन भूकंप आया, उस दिन वे पत्थरों की एक दीवार में प्लस्तर का काम कर रहे थे. उनका काम अभी खत्म भी नहीं हुआ था कि भूकंप के कारम पास की पहाड़ी से बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे. वे अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ पुल के एक हिस्से से दूसरे हिस्से की ओर बढ़े ताकि किसी सुरक्षित स्थान पर जाया जा सके. लेकिन तभी पहाड़ से एक पत्थर उनकी 6 साल की बेटी मुस्कान के सिर के उपर आ कर गिरा और मुस्कान पत्थर के नीचे दब गई.

Tags: , , , , , ,