छत्तीसगढ़: प्रेमी की पीट-पीटकर हत्या

Sunday, July 12, 2015

A A

लाश

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक बार फिर अवैध संबंधों की भेंट एक जिंदगी चढ़ गई. मामला कोरबा के बालको थाना क्षेत्र का है. यहां एक पति ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर पत्नी के प्रेमी की बेदर्दी से हत्या कर उसकी लाश ठिकाने लगा दिया. लेकिन आरोपी पुलिस पकड़ से दूर नहीं हो सके और पुलिस ने व्यापारी के लापता होने के तीन दिन के भीतर ही मामले में शामिल पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है.

छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक महिला से अवैध संबंध की कीमत एक व्यापारी को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. जी हां, रायपुर में स्टेशनरी का कारोबार करने वाला लक्ष्मण धर्मानी की जान सिर्फ इसलिए चली गई क्योंकि उसका बेबी सिंह राजपूत से अवैध संबंध था.

दरअसल रायपुर के बंजारी चौक से स्टेशनरी का थोक कारोबार करने वाले लक्ष्मण धर्माणी सामान के आर्डर व वसूली के लिए 8 तारिख को कोरबा आए हुए थे. पहले कटघोरा में वसूली कर वापस दर्री आए हुए थे लेकिन वो वापस घर रायपुर नहीं लौटे लिहाजा परिजनों ने किसी अनहोनी आशंका से गुमशुदगी दर्री थाने में दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी.

पुलिस ने अपनी शुरुवाती तफ्तीश में ही यह जानकारी हासिल कर ली कि लक्ष्मण धर्माणी स्कूटी में रूमगड़ा किसी महिला के घर में गया हुआ था, पुलिस ने जब महिला का पता लगाया तो पता चला कि महिला के साथ लक्ष्मण के अवैध संबंध थे. लिहाजा पुलिस ने महिला बेबी सिंह राजपूत व उसके पति अमर सिंह राजपूत को हिरासत में लेकर पुछताछ शुरू की तो दोनो हत्या की बाद कबूलते बताया कि 8 तारिख की रात लक्ष्मण और बेबी घर में अकेले थे.

इसी बीच अमर सिेंह अपने दो साथियों के साथ उनके घर पहुंचा और लक्ष्मण धर्माणी के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. जिससे लक्ष्मण की मौत हो गई और आरोपियों ने उसे चुहिया के जंगल में ले जाकर फेंक दिया.

पुलिस ने मामले में अमर सिंह राजपूत व उसकी पत्नी बेबी सिंह राजपूत को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य दो आरोपी वारदात के बाद से फरार है.

Tags: , , , ,