छत्तीसगढ़: प्रेमी की गला घोंटकर हत्या

Saturday, May 16, 2015

A A

शव

रतनपुर | उस्मान कुरैशी: छत्तीसगढ़ के रतनपुर के चकरभाटा में एक कथित प्रेमी की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है. लाश को देखकर प्रतीत होता है कि उसकी हत्या रस्सी से गला घोंटकर की गई है. प्रथम दृष्टया मामला हत्या का लग रहा है. जिसकी तफतीश कर रतनपुर पुलिस घटना की पतासाजी में जुटी हुई है.

ग्राम पंचायत तेन्दुभाटा के आश्रित गांव चकराभाटा में संदिग्ध परिस्थिति में युवक की लाश मिली है. शुक्रवार की सुबह जब ग्रामीण जंगल से तेन्दुपत्ता की तोड़ाई कर लौट रहे थे तो देखा कि तेन्दू डबरी के किनारे सूखी नहर में युवक की लाश पड़ी हुई है. इसकी सूचना ग्रामीणों ने गांव के सरपंच को दी. मौके पर लोगों ने मृतक की शिनाख्त कटघोरा क्षेत्र के ग्राम पंचायत धरीपखना के आश्रित गांव मानपुर के निवासी कृष्ण कुमार कंवर के रूप में की है. जो गुरूवार को शादी के सिलसिले में चकराभाटा के सुपैत सिंह के घर आया हुआ था.

घटना की सूचना पर थाना प्रभारी विलियम टोप्पो मौके पर पहुंचे. प्रथम दृष्टया मामला हत्या का लगने पर उन्होने फोरेंसिक एक्सपर्ट को भी मौके पर बुलाया. जिन्होने घटना स्थल का मुआयना कर साक्ष्य जुटाए. मृत युवक के शव के गले में खून जमा था जिससे रस्सी से युवक का गला घोटना प्रतीत हो रहा है. गले में जूट की रस्सी के रेशे भी चिपके मिले हैं. लाश के आंख कान और मुंह से खून बहने के निशान थे. युवक के बाएं पैर के पंजे के उपर की चमड़ी छिली हुई थी. शरीर के बाएं हिस्से में चोंट के पुराने निशान भी मौजूद थे. दूसरी जगह युवक की गला घोंटकर ठिकाने लगाने लाश यहां फेंके जाने की आशंका भी जताई जा रही है. युवक की मौत के कारणों का खुलासा तो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से होगा.

मामले पर थाना प्रभारी रतनपुर विलियम टोप्पो के मृताबिक मृत युवक का यहां की एक लड़की के साथ प्रेम संबंध था जिसके चलते उसका यहा आना जाना था. लड़का पहले से शादीशुदा था इस बात की जानकारी लड़की के मामा को हुई तो घर वालों ने आपत्ति की. इसी बात पर समझौते के लिए गुरूवार को मृतक के पत्नी पिता और परिजन यहां गांव आएं थे. इसी दौरान लड़का गुड़ाखू घिसने के बहाने घर से चला गया. शुक्रवार की सुबह पता चला की उसकी लाश नहर में पड़ी है. लाश को देखने से पता चलता है कि रस्सी से गला घोटा गया है. हत्या का मामला लग रहा है. हत्या किसने की है इसकी विवेचना की जा रही है.

दूसरी शादी करना चाहता था युवक
युवक कृष्ण कुमार कंवर शादीशुदा था उसका एक तीन साल का एक बेटा भी है. सूत्रों के मुताबिक युवक का मोबाईल से हुई बातचीत के माध्यम से चकराभाटा निवासी एक युवती से प्रेम संबंध स्थापित हो गया था. अक्सर वह युवती से मिलने गांव आया करता था. बुधवार से वह यहीं गांव में ही था. वह लड़की से शादी करना चाहता था इस बात की जानकारी उसके परिजनों को भी हो गई थी. उसने लड़की के परिजनों से भी अपने षादी होने की जानकारी छुपाई थी. शुक्रवार की शाम करीब छह बजे उसके पिता पत्नी और परिजन भी चकराभाटा पहुंच गए. इसकी जानकारी होने पर युवक घर से जंगल की ओर चला गया. इसके बाद करीब आठ बजे युवक के परिजन भी लौट गए. और सुबह युवक की लाश मिली.

प्रेमिका के घर के पीछे मिली लाश
कृष्ण कुमार की लाश उसके कथित प्रमिका के घर की बाड़ी के बाद खेत से जली सूखी नहर के बीच मिली है. संदेह के आधार पर पुलिस ने कथित प्रेमिका उसके पिता और परिजनों से भी पूछताछ की.

Tags: , ,